अगर शादी का ऑफर ठुकरा देती नीता अंबानी तो क्या करते?
/

अगर शादी का ऑफर ठुकरा देती नीता अंबानी तो क्या करते? मुकेश अंबानी ने दिया ये जवाब

Mumbai: Reliance Industries (RIL) Chairman and Managing Director Mukesh D. Ambani with his wife Nita Ambani at the 41st Annual General Meeting (AGM) of Reliance Industries Ltd (RIL), in Mumbai on July 5, 2018. (Photo: IANS)

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी की लव स्टोरी के बारे में हर कोई जानता है. अपने कई इंटरव्यू में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने खुद अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातें साझा की है, जिनकी सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चाएं होती रहती है. हाल ही में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने इंटरव्यू के दौरान अपनी प्रेम कहानी के बारे में कुछ खास बातें बताई है. उन्होंने बताया कि कैसे दोनों की जिंदगी की नई शुरुआत हुई.

अगर शादी का ऑफर ठुकरा देती नीता अंबानी तो क्या करते? मुकेश अंबानी ने दिया ये जवाब

मुकेश अंबानी ने साझा की नीता अंबानी से जुड़ी बातें

एक इंटरव्यू के दौरान जब मुकेश अंबानी से यह पूछा गया कि अगर नीता अंबानी उनके शादी के प्रपोजल को मना कर देती तो वह क्या करते. मुकेश अंबानी ने इस सवाल का जवाब बखूबी दिया. एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने इस बात का जवाब देते हुए कहा,

” एक बार यह बात मुझसे नीता अंबानी ने भी पूछी थी कि, अगर मैं आपसे शादी के लिए मना कर देती तो फिर आप क्या करते हैं? इस बात का जवाब देते हुए मैंने उनसे कहा था कि, यदि ऐसा होता भी तो मैं नीता को उनके घर तक भेजा था और हम हमेशा की तरह ही अच्छे दोस्त रहते”.

अगर शादी का ऑफर ठुकरा देती नीता अंबानी तो क्या करते? मुकेश अंबानी ने दिया ये जवाब

इंटरव्यू के दौरान जब मुकेश अंबानी से पूछा गया कि, नीता अंबानी आपको शादी के लिए मना कर देती तो आप टूटे हुए दिल के साथ घर वापस लौटते??? इस बात पर मुकेश अंबानी ने कहा कि

”निश्चित तौर से इसी तरह की स्थिति बनी होती”.

नीता अंबानी से पूछा गया कि, अंबानी परिवार की बहू बनने के बाद आपकी जिंदगी में क्या बदलाव आए हैं? इस बात का जवाब देते हुए नीता अंबानी ने कहा,

”आपको यह जानकर बहुत ही हैरानी होगी, लेकिन मेरी जिंदगी में कुछ भी नहीं बदला. मैं जिस परिवार से आती हूं, उस परिवार में और अंबानी परिवार में कल्चर और वॉल्यूम एक दूसरे से काफी मिलते हैं. जिसके कारण मुझे कोई बदलाव महसूस नहीं हुआ. मैं अंबानी परिवार में बहू की तरह नहीं बल्कि एक बेटी की तरह हूं”.

धीरूभाई अंबानी के साथ नीता अंबानी की थी अच्छी बॉन्डिंग

अपने एक इंटरव्यू के दौरान नीता अंबानी ने बताया था कि, ”उनके ससुर धीरूभाई अंबानी के साथ उनकी काफी अच्छी बॉन्डिंग थी वह अक्सर नीता अंबानी के साथ सुबह शेयर मार्केट राजनीति रिलायंस इंडस्ट्रीज के अलावा कई तमाम मसलों पर सवाल जवाब करते थे”.

नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज में काफी सक्रिय रहती है, वह रिलायंस की स्पोर्ट्स वेंचर का काम संभालती है. नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक भी है. इतनी व्यस्त होने के बावजूद वह ग्रुप के कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी से जुड़े सारे काम को अपना समय देती हैं.

अगर शादी का ऑफर ठुकरा देती नीता अंबानी तो क्या करते? मुकेश अंबानी ने दिया ये जवाब

धीरूभाई अंबानी ने कल्चर इवेंट में पसंद किया था नीता को

हम आपको बता दे, धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन अंबानी ने एक कल्चरल इवेंट में नीता अंबानी को डांस करते हुए देखा था, जिसके बाद वह अनीता के डांस से बहुत प्रभावित हुए और उन्हें अपनी बहू बनाने के लिए पसंद भी कर लिया. धीरूभाई अंबानी ने नीता अंबानी को अपनी बहू बनाने का फैसला कर लिया और उनके घर पर फोन करके शादी की बात भी चलाई. फिलहाल नीता अंबानी व मुकेश अंबानी के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है. दोनों ही एक दूसरे का बहुत साथ देते हैं. शादी के बाद नीता अंबानी टीचर की जॉब करना चाहती थी, जिसके लिए उनके पति मुकेश अंबानी ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.