श्रीनगर में सुरक्षाबलों आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर
/

J&K: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, 2 जवान घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बटमालू इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान दो जवान घायल हो गए हैं और एक स्थानीय 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। वहीं पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मोर्चे पर हैं।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए तीनों आतंकी स्थानीय थे और उनकी पहचान कर ली गई है।

अधिकारियों ने कहा कि, सुरक्षाबलों को खुफिया इनपुट मिले थे, कि श्रीनगर के बाटामालू के फिरदौशाबाद इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इस सूचना पर सुरक्षाबलों ने रात करीब 2.30 बजे सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीं आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया।

घायल जवानों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

अधिकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में  कौंसर रियाज नाम की एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा सीआरपीएफ के दो जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

बता दें कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान जाकिर अहमद पॉल पुत्र निसार अहमद निवासी अलूरा इमाम साहिब शोपियां, उबेर मुश्ताक भट पुत्र मुश्ताक अहमद भट निवासी बद्रागुंड कुलगाम और आदिल हुसैन भट पुत्र अब्दुल रशीद भट निवासी बाटापोरा अवंतीपोरा के रूप में हुई है।

सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकवादियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया, जिनसे हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं।  जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि अभी तक इस साल के दौरान श्रीनगर शहर में 7 कामयाब ऑपरेशन किए जा चुके हैं।

इस सात ऑपरेशनों में 16 आतंकवादियों को मारा गया है। इस साल कुल 72 ऑपरेशन में 177 आतंकवादी को मारा गया। जिसमें बड़ी संख्या विदेशी आतंकवादी की है, जिसका संबंध पाकिस्तान से है। इसमें 22 आतंकवादी जो मारे गए हैं, वो पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं।