पोते को इस नाम से पुकारेंगे दादा मुकेश अंबानी, जूनियर अंबानी का नाम आया सामने

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बहू श्लोका मेहता ने 10 तारीख को बेटे को जन्म दिया है। अंबानी के परिवार में जूनियर अंबानी के कदम रखने के बाद अब उनका नाम भी सामने आ चुका है।

अंबानी परिवार ने एक स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा- भगवान कृष्ण की कृपा से और धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी के आशीर्वाद से बेबी बॉय का नाम पृथ्वी आकाश अंबानी रखा गया है। यह स्टेटमेंट फोटो के जरिए जारी किया गया, जिसमें अंबानी और मेहता फैमिली के सभी सदस्यों का नाम भी लिखा गया है।

 

पोते को इस नाम से पुकारेंगे दादा मुकेश अंबानी, जूनियर अंबानी का नाम आया सामने

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी जाहिर की प्रसन्नता

आकाश अंबानी के बेटे का नाम पृथ्वी रखने के पीछे बेहद रोचक तथ्य सामने आया है। कहा जा रहा है कि आकाश अंबानी का जन्म जब वह तो मुकेश अंबानी को पहली बार पता चला कि, वह प्लेन में थे। उसके बाद उन्होंने तय किया कि बेटे का नाम आकाश रखा जाएगा।

इससे पहले अंबानी फैमिली के प्रवक्ता ने बयान दिया था कि, भगवान कृष्ण के आशीर्वाद और कृपा से श्लोका और आकाश अंबानी के घर पर बेटी का जन्म हुआ श्लोका और आकाश भाग्यशाली माता पिता बने हैं। पहली बार दादा दादी बनने पर नीता अंबानी मुकेश अंबानी ने प्रसन्नता जाहिर की। मां और बेटे दोनों ही ठीक हैं । बच्चे का जन्म होने के बाद मेहता और अंबानी परिवार में खुशी का माहौल छाया हुआ है।

 

पोते को इस नाम से पुकारेंगे दादा मुकेश अंबानी, जूनियर अंबानी का नाम आया सामने

 

सोशल वर्कर है श्लोका

आकाश अंबानी और श्लोका अंबानी स्कूल से ही पुराने दोस्त रहे हैं। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से दोनों ने पढ़ाई की श्लोक ने लंदन स्कूल आफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस में लॉ की डिग्री हासिल की है। बिजनेस लेडी होने के साथ-साथ स्लो का सोशल वर्कर भी हैं। साल 2015 में कनेक्ट फॉर नाम के एनजीओ की भी शुरुआत की थी, वहां पर जरूरतमंदों को शिक्षा और भोजन उपलब्ध कराया जाता है।

 

पोते को इस नाम से पुकारेंगे दादा मुकेश अंबानी, जूनियर अंबानी का नाम आया सामने

आकाश और श्लोका की शादी में शामिल हुए थे बड़े सितारे

आकाश और श्लोका की शादी में देश-विदेश से बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी सितारे शामिल हुए थे। श्लोका देश के दिग्गज हीरा कारोबारी रसैल मेहता की बेटी है। आकाश अंबानी और श्लोका का प्री वेडिंग सेलिब्रेशन स्विट्जरलैंड के सेट मॉरिट्ज में रखा गया था। उनकी वेडिंग सेलिब्रेशन 3 दिन तक चला था। जिसमें बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...