अनलॉक 3 में शादियों में अब इतने लोगों को बुलाने की अनुमति
/

अनलॉक 3 में मिली ये छुट, शादियों में अब इतने लोगों को बुलाने की अनुमति

कोरोना काल में शादियों के मौके पर 50 लोगों से ज्यादा बुलाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने जा रही है, लेकिन बेशर्त है कि अगर आपकों शादी के लिए 500 लोगों को बुलाने के लिए 1000 लोगों की क्षमता वाली जगह होनी चाहिए। तो ढूंढ लीजिए कोई ऐसी जगह जहां पर आमंत्रित किए गए लोगों से दोगुनी बड़ी जगह हो। ताकि शादी के मौके पर लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिग का पालान किया जा सके। कोरोना जैसी महामारी को शादी, समाजिक कार्यक्रमों के अवसर पर भी फैलने से रोका जा सके। अभी तक सरकार द्वारा शादियों के कार्यक्रम में 50 से ज्यादा लोगों को बुलाने की परमीशन नहीं है।

सामजिक कार्यक्रम और शादियों को लेकर गृह मंत्री को लिखा पत्र

केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि – अनलॉक से जुड़ी अगले आदेश में नई तरह की छूट दी जाएगी। कोरोना महामारी के चलते सबसे ज्यादा नुकसान पर्यटन और संस्कृति के क्षेत्रों में दिखने के लिए मिल रहा है।होटल इंडस्ट्री में बैठक, कॉफ्रेंस के जरिए कमाई होती है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस संबध में चिट्ठी लिखकर सुझाव दिया गया है। ताकि आने वाले दिनों बारात घऱ, समाजिक प्रोग्राम को छूट दिए जाए। वहीं, इस प्रस्ताव को लेकर गृह सचिव से बातचीत हुई है। वे इस प्रस्ताव पर सहमत हैं। अनलॉक के अगल आदेश में इन बातों के शामिल होने की पूरी उम्मीद है।

जानिए फिल्म इंडस्ट्री को मिली ये छूट!

कोरोना काल में सब कुछ ठप पड़ गया है। सरकार ने फिल्म इंडस्टी के लिए भी कुछ गाइडलाइन जारी की है। फिल्म की शूटिंग के लिए सभी को दो गज की दूरी का ध्यान बनाकर रखना होगा। चाहे फिल्म की शूंटिग स्टूडियों के भीतर हो या सर्वाजिनक पैलेस पर हो।

दोनों ही कंटीशन में सोशल डिस्टेंसिग का सख्ती के साथ पालान किया जाएगा। इसके साथ ही कैमरे के सामने आने वाले किरादारों को मास्क न लगाने की छूट दी गई है। इसके अलावा मेकअप आर्टिस्ट को पीपीई किट पहनना अनिवार्य होगा।