पाकिस्तानी सेना ने फिर तोड़ा सीजफायर, सूबेदार रविंद्र हुए शहीद

पाकिस्तानी सेना की तरफ से शनिवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी इलाके में एल ओ सी के पास अग्रिम चौकियों पर अचानक लगातार भारी गोली बारी की गई और साथ ही मोर्टार से भी धमाका किया गया। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस हमले के बाद भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया है।

पाकिस्तानी सेना ने फिर तोड़ा सीजफायर, सूबेदार रविंद्र हुए शहीद

भारतीय सेना की तरफ से हुई जवाबी कार्यवाही

रक्षा प्रवक्ता ने बात करते हुए बताया कि, आज शाम करीब 4:45 बजे पाकिस्तान की सेना की तरफ से राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अचानक छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू हो गई और भारी संख्या में मोर्टार दागने के बाद संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन भी किया गया। उन्होंने बताया कि, ‘ भारतीय सेना की तरफ से भी जवाबी कार्यवाही की गई और करारा जवाब दिया गया है’।

भारतीय सेना के सूबेदार रविंद्र शहीद

रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि, नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से लगातार गोलीबारी होने के बाद शुक्रवार के दिन जे सी ओ नायक सूबेदार रविंद्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए है, हालत गंभीर होने के बाद वह शहीद हो गए। भारतीय सेना की तरफ से भी करारा जवाब दिया गया है।

पाकिस्तानी सेना ने फिर तोड़ा सीजफायर, सूबेदार रविंद्र हुए शहीद

18 सालों में सबसे अधिक मामले दर्ज हुए

मिली जानकारी के मुताबिक 18 सालों में ऐसा सबसे अधिक हुआ है, जिस में हर दिन औसतन 14 मामले दर्ज हुए हैं। इन गोलीबारीयों में 36 लोगों की मृत्यु हो गई जब कि 130 से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हो गए। वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, पाकिस्तानी सेना ने एल ओ सी और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले सभी लोगों के बीच में काफी भय का माहौल भी पैदा कर दिया है। सीमा रेखा पर शांति को अस्थिर करने और लोगों में डर का माहौल बनाने के लिए बार-बार वहां की चौकी और गांवों को लगातार निशाना बना रहे हैं। जिस के बाद से  काफी भय का माहौल भी बना हुआ है।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...