श्रीनगर में सेना पर आतंकी हमला, 2 भारतीय जवान शहीद

आज 26 नवंबर की बारहवीं बरसी है. जिसके मौके पर एक बार फिर दहशत गर्द कायरों ने देश के खिलाफ कायराना हरकत की है. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एच एम टी इलाके में दहशत गर्दों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए उन पर अंधा धुंध फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसके बाद इस हमले में हमारे दो जवान शहीद हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने एच एम टी इलाके में घेराबंदी कर ली है. इसके तुरंत बाद जवाबी कार्यवाही भी शुरू हो गई है.

श्रीनगर में सेना पर आतंकी हमला, 2 भारतीय जवान शहीद

दहशत गर्दों ने सिक्योरिटी फोर्सेज़ पर गोलियां चलानी शुरू कर दी थी

पुलिस के एक अफसर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, दहशतगर्दों ने खुशीपुरा में सिक्योरिटी फोर्सेज़ पर गोलियां चलानी शुरू कर दी थी. सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने दहशत गर्द को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी है. दहशतगर्दों की तलाश में अब मुहिम शुरू हो चुकी है.

हमलावरों में दो आतंकी पाकिस्तानी और एक लोकल होने की आशंका

आई जी विजय कुमार जानकारी देते हुए ने बताया , ” हमारे आर्मी के जवान हमेशा की तरह ही रूटीन की ड्यूटी पर ही थे. इसी दौरान अचानक आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. तीन दहशतगर्दी की अंधाधुंध फायरिंग से हमारे दो जवान बुरी तरह से जख्मी हुए. जिसके बाद दोनों जवान शहीद हो गए”.

उन्होंने बताया कि, ये हमलावर कार से आए थे, जिनमें से दो पाकिस्तानी और एक लोकल आतंकी होने की आशंका भी जताई जा रही है.

श्रीनगर में सेना पर आतंकी हमला, 2 भारतीय जवान शहीद

लश्कर -ए -तैयबा व जैश- ए-मोहम्मद की मूवमेंट

उन्होंने बताया कि, इलाके की घेराबंदी के बाद मामले की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. शाम तक इन सभी आतंकियों के ग्रुप की पहचान कर ली जाएगी. जानकारी के मुताबिक, यहां पर लश्कर -ए- तैयबा व जैश -ए-मोहम्मद की मूव मेंट है. इस हमले में शहीद होने वाले जवानों के नाम सामने आए हैं, जिनमें से एक का नाम राणा मंडोल है और दूसरे का नाम जियाउल हक बताया जा रहा है.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...