आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल, जाने आज आपके शहर में क्या है डीजल और पेट्रोल का दाम

आज पेट्रोल ऑयल की कीमतों में उछाल आया है। एक दिन पहले इसकी पेट्रोल की कीमतें स्थिर थीं। सरकारी तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल ऑयल की कीमतों में इजाफा किया गया है। देशभर में पेट्रोल के दामों में 10 पैसे रूपये की बढोतरी दर्ज की गई हैं। वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 10 पैसे महंगा होकर 81.83 रूपए पहुंच गया है। हालांकि, डीजल के दाम में कोई बढोतरी नहीं हुई है। बता दें कि- लगभग पिछले 26 दिनों से डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

आईओसीएल के मुताबिक, दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 81.83 रूपए प्रति लीटर हैं। मुबंई में 88.48 रूपए, कोलकाता में एक पेट्रोल 83.33 और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 84.82 रूपए प्रति लीटर में बिक रहा है।

इन शहरों में पेट्रोल- डीजल दाम क्या है?

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल, जाने आज आपके शहर में क्या है डीजल और पेट्रोल का दाम

डीजल की कीमत की बात करें तो आज दिल्ली में डीजल 73.56 रूपए प्रति लीटर, कोलकाता में 77.06, मुंबई में 80.11 और चेन्नई में एक लीटर 78.86 रूपए लीटर में बिक रहा है। यह अपने पहले के दाम में बना हुआ है। बाकी शहरों की बात करें। पेट्रोल और डीजल के दाम आए दिन बदलाव होते रहते हैं। इसके साथ ये जानकारी सुबह 6 अपडेट कर दी जाती है। पेट्रोल- डीजल कीमत की जानकारी मैसेज के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं.

कोरोना काल में  इंटरनेशल मार्किट में छाई मंदी

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल, जाने आज आपके शहर में क्या है डीजल और पेट्रोल का दाम

कारोना काल में सब कुछ थप पड़ गया है जिसके दुनिया भर देशों की अर्थव्यवस्था डगमगा रही हैं। कोरोना की वजह अंतराष्ट्रीय बाजाजर में भारी गिरावट हो रही । वही दूसरी ओर पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान की कीमत को छू रहे हैं। इसी वजह से इंटरनेशनल मार्किट में गिरावट दर्ज की जा रही है।

सरकार की ओरसे मार्केटिंग कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर दिन 6 बजे से कीमतों में किसी भी बदलाव को लागू करती हैं। बीते 16 अगस्त के बाद दो दिन, 19 अगस्त और 25 अगस्त को छोड़ दिया जाए तो बचे 10 दिनों दौरान पेट्रोल की कीमतों बढ़ी थी ।

Leave a comment

Your email address will not be published.