केरल में रनवे पर फिसला विमान, पायलट सहित तीन की मौत

केरल में रनवे पर फिसला विमान, पायलट सहित तीन की मौत, 191 यात्री थे सवार

केरल के कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हो गया है। यहां एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया।

कोझीकोड- केरल के कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हो गया है। यहां एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया। रनवे पर फिसलने के बाद विमान के दो टुकड़े हो गए। विमान खाई में जा गिरा। हादसा इतना भीषण था कि आगे से प्‍लेन दो टुकड़ों में बंट गया है। इस हादसे में पायलट समेत 3 की मौत हो गई है। घटना शाम 7:45 बजे करीपुर हवाई अड्डे पर हुई। यह विमान दुबई से आ रहा था और इसमें 191 यात्री सवार थे। फायर टेंडर और एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंच गई हैं। घटना स्थल पर अफरा तफरी का माहौल है। ये वंदे भारत मिशन का फ्लाइट था।

वंदे मिशन भारत के तहत 190 यात्री थे सवार

जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है उस विमान में 190 यात्री सवार थे। पूरे राज्य में भीषण बारिश हो रही है। बताया जा रहा है कि ये एयर इंडिया का एक्सप्रेस विमान था। जो कि लैंडिग करते समय रनवे से फिसल गया। यह हादसा कोझिकोड के कारिपुर एयरपोर्ट पर हुआ है। ये फ्लाइट दुबई से कोझिकोड आ रही थी। इसका नंबर (IX-1344) था।

डीजीसीए ने हादसे की जांच के दिए आदेश

रिपोर्टों के मुताबिक विमान ने दुबई से शाम के चार बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी। शाम को सात बजकर 45 मिनट पर लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से फ‍िसल गया। अभी घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। डीजीसीए ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्लेन में सवार कुल 191 लोगों में 174 वयस्क यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और पांच क्रू मेंबर शामिल थे। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और घटनास्थल पर दो दर्जन से ज्यादा ऐम्बुलेंस लगाई गई हैं।

दो हिस्सों में टूट गया प्लेन

जानकारी के मुताबिक शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। फिलहाल घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और लगभग 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। प्लेन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसके दो हिस्से हो गए हैं।