Pradeep Mehra

नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक लड़के की वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है। दरअसल, 19 साल का यह लड़का रात के 12 बजे तेज रफ्तार में दिल्ली से सटे नोएडा की सड़कों पर दौड़ता दिखाई दिया। इस दौरान उस लड़के पर फिल्ममेकर विनोद कापरी की नजर उस पर पड़ती है तो वह उसे गाड़ी से घर तक छोड़ने का ऑफर देते हैं, लेकिन वह उनके बार-बार बोलने पर भी राजी नहीं होता है। इसके पीछे प्रेरणा और भावुक कर देने वाली वजह है।

Pradeep Mehra

जानें कौन है प्रदीप मेहरा

रातों-रात सोशल मीडिया सेंसेन बन चुके इस 19 साल के लड़के का नाम प्रदीप मेहरा (Pradeep Mehra) है, और यह नोएडा के सेक्टर 16 में एक मैकडॉनल्ड कंपनी में अपनी नौकरी पूरी कर रोजाना दौड़ की प्रैक्टिस करता है, क्योंकि उसका सपना सेना में भर्ती होने का है। प्रदीप उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का रहने वाला है। उसने बताया कि वह अपने बड़े भाई के साथ नोएडा में रहता है। उसकी मां अस्पताल में भर्ती है।

Pradeep Mehra

रोजाना 10 किलोमीटर की दौड़ लगाता है प्रदीप

प्रदीप (Pradeep Mehra) ने आगे बताया कि, वह रोजाना ऐसे ही कंपनी में नौकरी के बाद अपने घर तक दौड़ते हुए जाता है। क्योंकि उसके पास रनिंग प्रैक्टिस के लिए और समय नहीं मिल पाता। उत्तराखंड के रहने वाले प्रदीप ने कहा कि उसे सुबह आठ बजे तक उठकर अपने भाई के लिए खाना तैयार करना होता है। वह रोजाना नोएडा सेक्टर 16 से बरौला स्थित अपने घर तक रोजाना दस किलोमीटर की दौड़ लगाता है।

Pradeep Mehra

मैं कुछ गलत तो नहीं कर रहा हूं

वहीं इन सब बातचीत के दौरान फिल्ममेकर विनोद कापरी प्रदीप का वीडियो भी बना रहे होते हैं। इसके बाद वह लड़के से कहते है कि, उसका ये वीडियो जल्द ही वायरल होने वाला है। इस पर उसने हंसते हुए कहा, मुझे कौन पहचानेगा, लेकिन अगर यह वायरल होता है तो ठीक है, मैं कुछ गलत तो नहीं कर रहा हूं।

कापरी ने दिया डिनर का ऑफर

इसके अलावा कापड़ी ने उसे साथ बैठकर डिनर का ऑफर भी दिया। उसने कहा कि अगर वो उनके साथ डिनर पर जाता है, तो उसका भाई भूखा रह जाएगा। उसका भाई एक कंपनी में नाइट शिफ्ट में काम करता है और वह अपने लिए खाना नहीं बना सकता। इस पर कापड़ी ने प्रदीप की खूब तारीफ की और आगे बढ़ गए। उन्होंने यह वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया जिसके बाद से यह तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग नौजवान के जज्बे को सलाम कर रहे हैं।