राहुल गांधी

पुडुचेरी में राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राज्य के दौरे पर पहुंचे। राहुल गांधी ने मछुआरों को संबोधित करते हुए कहा, “वर्तामान सरकार छोटे और मंझले व्यवसायों के प्रति आक्रमक रुख दिखा रही है क्योंकि वे चाहते हैं की सभी व्यवसाय बड़ी कंपनियों के द्वारा चलाए जाएं।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी

पुडुचेरी में राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश पहुंच गए। राहुल गांधी का यह एक राजनीतिक दौरा था, इस दौरान राहुल गांधी ने मछुआरों को सबोंधित करते हुए कहा, “वर्तमान  सरकार छोटे एवं मंझले व्यवसायों के प्रति आक्रामक रुख दिखा रही है क्योंकि वे चाहते हैं कि सभी व्यवसाय बड़ी कंपनियों द्वारा चलाए जाएं”।

इसके बाद राहुल गांधी ने कहा, “हमारी सोच अलग है। हम छोटे एंव मंझेले व्यवसायों को मजबूती देना चाहते हैं। क्योंकि हम जानते  हैं कि यही भारत की ताकत हैं”। उन्होंने कहा, “सरकार ने देश की रीढ़ किसानों के खिलाफ तीन कानून पास किये हैं। आप सोच रहे होंगे कि मैं मछुआरों के साथ मीटिंग में किसानों की बात क्यों कर रहा हूं। मैं आपको समुद्र के किसानों के रूप में देखता हूं। अगर जमीन के किसानों का दिल्ली में एक मंत्रालय हो सकता है तो समुद्री किसानों को भी यही क्यों नहीं मिल सकता”।

पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार आई संकट में

पुडुच्चेरी में उत्तपन्न हुए राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपल किरण बेदी को मंगलवार रात को अचानक उनके पद से हटा दिया गया। दरअसल पिछले कुछ दिनों में पुडुचेरी में जो कुछ हुआ है, उससे पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बीते कुछ दिनों में कांग्रेस पार्टी ने एक कांग्रेस नेता को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वहीं चार अन्य सदस्यों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।