सुशांत केस में सुप्रीमकोर्ट ने दी सीबीआई जांच की अनुमति, पिता ने लगाया ये आरोप

नई दिल्ली- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। बिहार सरकार की तरफ से वरिष्ठ एडवोकेट मुकुल रोहतगी, सुशांत सिंह राजपूत के पिता की तरफ से वरिष्ठ एडवोकेट विकास सिंह और महाराष्ट्र सरकार की तरफ से वरिष्ठ एडवोकेट आर बसंत ने पक्ष रखा।

केके सिंह के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में आरोप लगाया कि मुम्बई पुलिस सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर रही है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने पक्ष रखते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि बिहार पुलिस ने इसे मामले को राजनीतिक केस बना दिया।

सुशांत के पिता का आरोप मुम्बई पुलिस सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर रही

सुशांत केस में सुप्रीमकोर्ट ने दी सीबीआई जांच की अनुमति, पिता ने लगाया ये आरोप

सुशांत के पिता के वकील विकास ने कहा- मुंबई पुलिस सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर रही है। मुंबई पुलिस बिहार पुलिस के साथ को-ऑपरेट करे। जबकि महाराष्ट्र सरकार की तरफ वहां मौजूद एडवोकेट बसंत ने कहा- मुंबई में जांच का अधिकार पटना पुलिस को नहीं है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- खुद बिहार पुलिस ने इस मामले को सीबीआई के हवाले कर दिया है। हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई सहयोग करे।

बिहार सरकार की सीबीआई जांच को केंद्र सरकार ने माना

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में केस को पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग वाली रिया चक्रवर्ती की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने कहा कि अभिनेता की मौत के मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए।

बिहार पुलिस ने बना दिया राजनीतिक केस

महाराष्ट्र सरकार ने पक्ष रखते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि इस केस में एफआईआर दर्ज करना और जांच बिहार पुलिस के क्षेत्राधिकार में नहीं आता है। इसे राजनीतिक केस बना दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.