NDTV वाले रवीश कुमार के भाई पर लग चुका है यौन शोषण का आरोप
/

NDTV वाले रवीश कुमार के भाई पर लग चुका है यौन शोषण का आरोप, कांग्रेस ने दिया टिकट

बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों से चल रही है. कांग्रेस विधानसभा चुनाव की सूची में पूरे 49 प्रत्याशियों का नाम शामिल है. हाल ही में यह लिस्ट जारी की जा चुकी है. बता दे, कांग्रेस द्वारा जारी की गई चुनाव सूची में एक ऐसा नाम भी शामिल है जो पहले काफी सुर्खियों में भी रह चुका हैं.

पत्रकार रवीश कुमार के भाई का नाम लिस्ट में शामिल

सूची में हैरान कर देने वाला नाम है बृजेश पांडे. बृजेश पांडे पर एक बार युवती के साथ बलात्कार करने का आरोप लग चुका है. हम आपको बता दें कि बृजेश कुमार एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार के भाई हैं, जो कि साल 2015 में कांग्रेस के उम्मीदवार भी रह चुके हैं. गोविंद गंज से विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीत हासिल करने के लिए उन्होंने बहुत जोर लगाया लेकिन वह हार गए. लालू-नीतीश-कांग्रेस के साथ महागठबंधन के बावजूद जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी राजू तिवारी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

बृजेश पर लगा था युवती के यौन शोषण का आरोप

रवीश कुमार के भाई बृजेश पांडे पर साल 2017 में एक युवती के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगा था. POCSO के अंतर्गत उन पर केस भी दर्ज करवाया गया था. इस पर विपक्षियों ने भी उन पर खूब हमले किए. रवीश कुमार और बृजेश को काफी बदनामी का सामना करना पड़ा. रवीश कुमार की भी खूब बदनामी हुई जिसके बाद बृजेश कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष से इस्तीफा देने पर मजबूर हो गए.

इतना सब कुछ होने के बाद बृजेश पांडे को गोविंदगंज विधानसभा से कांग्रेस का उम्मीदवार चुन लिया गया. यह जानकर सभी बहुत ही आश्चर्यचकित है. इस बात को जानते हुए जब लिस्ट में बृजेश का नाम पाया गया तो सभी सवाल उठाने लगे. विपक्षियों को भी एक बार फिर बृजेश पर निशाना साधने का मौका मिल गया है. रवीश कुमार को भी खूब ट्रोल किया जा रहा है. इन सब के चलते है तो यही लग रहा है कि, एक बार फिर बृजेश को हार का सामना करना पड़ेगा.

NDTV के प्राइमटाइम होस्ट है रवीश कुमार

हम आपको बता दें कि, रवीश कुमार एनडीटीवी के पत्रकार और प्राइमटाइम होस्ट हैं. साल 2015 में बृजेश के हलफनामे में डेढ़ करोड़ से ज्यादा संपत्ति का विवरण पाया गया था. इस बार का हलफनामा अभी जारी नहीं किया गया है. बृजेश का नाम उम्मीदवारों की लिस्ट में नाम आने के बाद उनके भाई रवीश कुमार पर भी फिर से निशाना साधा जा रहा है. राहुल गांधी की एक साथ फोटो भी वायरल हो रही है, जिस पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं.

 

बिहार चुनाव के चलते बीजेपी पार्टी और कांग्रेस दोनों पक्ष एक दूसरे पर निशाना साध रहे है. जहां भारतीय जनता पार्टी सुशांत केस को लेकर चुनावी मुद्दा बना रही है, वही कांग्रेस पार्टी भी उत्तर प्रदेश में हुए हाथरस कांड को लेकर लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है.