पहले डेंगू फिर कोरोना से ठीक हुआ शख्स, उसके बाद कोबरा ने काटा फिर हुआ कुछ ऐसा

ब्रिटिश मूल के नागरिक इयान जोनस को भारत में पहले डेंगू और मलेरिया ने जकड़ा, फिर उन्हें कोरोना हुआ. इन तीनों बीमारियों को मात देने के बाद जब उन्होंने राहत की सांस ली, तो जहरीले कोबरा  ने उन्हें काट लिया, लेकिन इतने सारे कष्ट झेलने के बाद भी जोनस इस जहर को मात देने में कामयाब रहे हैं.

जयपुर के अस्पताल में चल रहा इलाज

पहले डेंगू फिर कोरोना से ठीक हुआ शख्स, उसके बाद कोबरा ने काटा फिर हुआ कुछ ऐसा

दक्षिणी इंग्लैंड के आइल ऑफ वाइट निवासी चैरिटी वर्कर इयान जोनस कोरोना काल से पहले राजस्थान  आये थे. यहां उनके साथ एक के बाद एक ट्रेजेडी  होती गईं. कोबरा के काटने के बाद उन्हें जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जोन्स का इलाज करने वाले डॉक्टर अभिषेक तातर ने बात करते हुए कहा, जोन्स को पिछले हफ्ते एक गांव में सांप ने काट लिया था. इसके बाद वह अस्पताल आए. ऐसा संदेह था कि उन्हें कोविड-19 भी है. लेकिन, वह निगेटिव आए. हालांकि, वह इसके पहले कोविड से रिकवर हो चुके थे. दूसरी बार कोविड की आशंका खारिज हो गई. डॉक्टर ने कहा, जब हमारे पास वह आए तो वह होश में थे और सांप के काटने का सिंपटम धुंधला दिखना और चलने में दिक्कत होना था. लेकिन, ये सामान्य लक्षण हैं.

मेरे पिता हैं फाइटर

पहले डेंगू फिर कोरोना से ठीक हुआ शख्स, उसके बाद कोबरा ने काटा फिर हुआ कुछ ऐसा

इयान जोनस के बेटे सैब जोनस ने कहा, ‘मेरे पिता किसी फाइटर से कम नहीं हैं. भारत में रहने के दौरान वह पहले डेंगू और मलेरिया से भी ग्रसित हुए और फिर कोरोना की चपेट में आ गए. कोरोना संकट की वजह से वह वापस नहीं लौट सके थे. इस बीच हमें खबर मिली कि उन्हें जहरीले सांप ने काट लिया है. फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं और जल्द ही वापस लौटेंगे’.

पीड़ित परिवार ने आर्थिक मदद के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस रकम से इयान जोनस के इलाज और उन्हें वापस ले जाने में आसानी होगी. जोनस को कोबरा ने उस वक्त काट लिया था जब वह जोधपुर स्थित अपने कार्यालय में आराम कर रहे थे.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...