जाने कौन हैं जॉन विक? जिसने Pm मोदी का अकाउंट किया हैक, रखी ये मांग

नई दिल्ली: गुरुवार सुबह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया गया है।  हैकर्स ने ट्विटर अकाउंट पर कोरोना महामारी से निपटने के लिए लोगों को पीएम रिलीफ फंड में पैसे जमा करने की मांग की। करीब आधे दर्जन ट्वीट किए गए, जिसमें लगभग एक जैसे मैसैज थे।

इतना ही नहीं लोगों को बिटक्वॉइन के जरिए डोनेट करने के लिए कहा गया। लेकिन, अच्छी बात ये रही कि कुछ देर के बाद अकाउंट को रिकवर कर हैकर्स के सारे ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। साथ ही ट्विटर ने भी इसकी जांच शुरू कर दी है। पीएम मोदी के इस ट्विटर हैंडल पर करीब 25 लाख फॉलोअर्स हैं। अकाउंट हैक होते ही हैकर्स के मैसेज हर तरफ वायरल होने लगे।

जाने कौन हैं जॉन विक? जिसने Pm मोदी का अकाउंट किया हैक, रखी ये मांग

प्रधानमंत्री मोदी की पर्सनल वेबसाइट के टि्वटर अकाउंट narendramodi_in पर हैकरों द्वारा एक मैसेज में लिखा गया, ‘मैं आप लोगों से अपील करता हूँ कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें।’

वहीं एक अन्य ट्वीट में लिखा गया कि इस खाते को जॉन विक ([email protected]) ने हैक कर लिया है। साथ ही दावा किया गया कि पेटीएम मॉल ऐप को हैक करने में उनकी कोई भूमिका नहीं थी।

जाने कौन हैं जॉन विक? जिसने Pm मोदी का अकाउंट किया हैक, रखी ये मांग

हालांकि, मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट हैक किए जाने के बाद ट्विटर ने कहा कि वह पीएम मोदी की वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट की गतिविधियों से वाकिफ है और इसने इसे सुरक्षित रखने के लिए कई कदम उठाए हैं। साथ ही ट्विटर प्रवक्ता ने ईमेल वाले बयान में कहा, ‘हम सक्रियता से स्थिति की पड़ताल कर रहे हैं। इस समय हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है।’

कौन हैं जॉन विक?

बता दें कि जॉन विक हॉलीवुड की एक सुपरहिट फिल्म है। यहां जॉन विक का रोल कीनू रीव्स ने निभाया है। ये फिल्म एक काल्पनिक कैरेक्टर पर आधारित है। फिल्म में जॉन विक्स अपने कुत्ते को मारने वाले बदमाशों की खोज करते हैं। इस फिल्म के अब तक तीन अलग-अलग पार्ट बन चुके हैं। साल 2014  में पहली फिल्म आई थी, जिसके बाद इसके दो सीक्वल और बनाए गए।

वहीं फिल्म के दूसरे पार्ट में एक अनाथ विक को तरासोव रूसी माफिया उठा कर ले गए और उन्हें हत्यारा बना दिया। उनकी निर्दयता ने उन्हें बाबा यागा और बूगीमैन का नाम दिया। तीसरे पार्ट में हमें उनके असली नाम- जरदानी जोवोनोविच के बारे में पता चलता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.