दक्षिण कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी ढेर
/

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी हुए ढेर, 60 लाख की लूट में शामिल थे

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में कोटपुरा इलाके के पास जारी गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. खबरों के मुताबिक के ये आतंकी बैंक की लूटपाट करके भागे थे. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है और शोपियां जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. इस मामले में दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की है.

 

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी हुए ढेर, 60 लाख की लूट में शामिल थे

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने दी पूरी जानकारी

मामले की पूरी जानकारी देते हुए वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, ” यह आतंकी हाल ही में जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बैंक के कैश को लूट कर भागे थे. इन लोगों ने ही वैन के द्वारा लगभग 60 लाख रुपए लूटे थे. इसी दौरान हमने उन्हें आत्मसमर्पण का पूरा मौका भी दिया था, इसके अलावा आतंकियों के परिजनों ने भी उन्हें बहुत समझाया लेकिन उन लोगों ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया था. इसी के बीच इलाके में ऑपरेशन भी जारी है. प्रशासन के द्वारा यहां पर अब इंटरनेट की सेवा भी बंद करवा दी गई है”.

 

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी हुए ढेर, 60 लाख की लूट में शामिल थे

तीन में से दो आतंकी थे स्थानीय

पुलिस ने बताया कि विशेष सूचना प्राप्त होने पर आज सुबह जिला सोफिया के कूट पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था, जिसमें एसओजी के विशेष दल, सेना की 34 आरआर तथा सीआरपीएफ के जवानों द्वारा यह सर्च ऑपरेशन जारी था. सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में पहुंचकर तलाशी शुरू ही की गई थी कि, वही एक मकान के पीछे से कुछ आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर अपने करीब आते देख कर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी.

सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेर लिया और उन्हें आत्मसमर्पण के लिए भी कहा लेकिन उन लोगों ने आत्मसमर्पण करने के लिए साफ इनकार कर दिया. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को समझाने के लिए उनके परिजनों को भी बुलाया था. लाउडस्पीकर से आतंकियों के परिजनों ने उन्हें परिवार हवाला देते हुए काफी कुछ समझाया और हथियार डालने के लिए भी कहा लेकिन वह लोग नहीं माने.

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी हुए ढेर, 60 लाख की लूट में शामिल थे

इसी मामले के बीच में सुरक्षाबलों को कुछ स्थानीय लोगों से पता चला कि, मकान के पीछे जो तीन आतंकवादी छुपे हुए थे, उसमें से दो आतंकी स्थानीय ही थे. इतना ही नहीं यह दोनों आतंकी हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए थे. पुलिस ने आतंकियों के परिजनों को वापस भेज दिया, दोनों तरफ से लगातार भारी गोलीबारी भी जारी थी. लगातार मुठभेड़ में दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. सर्च ऑपरेशन भी शुरू हो चुका है. खबरों की मानें तो अभी तीसरा आतंकी मकान में ही छुपा हुआ है.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.