UPSC टॉपर टीना डाबी, IAS पति अतहर से ले रही हैं तलाक,
/

UPSC टॉपर टीना डाबी, IAS पति अतहर से ले रही हैं तलाक, नाम के आगे से हटाया ‘खान ‘

UPSC टॉपर रह चुकी टीना डाबी ज्यादातर सुर्खियों में बनी रहती है. एक बार फिर वह अपने पति के साथ तलाक को लेकर सुर्खियों में आ गई है. दरअसल, टीना ने अपने पति अतहर आमिर खान के साथ तलाक लेने का फैसला कर लिया है. दोनों ही जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दे चुके हैं. कोर्ट ने अगले कुछ दिनों में तलाक की अर्जी पर सुनवाई करने का फैसला कर लिया है. बता दें टीना की शादी अपने ही बैच के आईएएस अतहर आमिर खान के साथ साल 2018 में हुई थी.

 

Upsc टॉपर टीना डाबी, Ias पति अतहर से ले रही हैं तलाक, नाम के आगे से हटाया 'खान '

 

सोशल मीडिया पर कर चुके थे एक दूसरे को अनफॉलो

पति-पत्नी दोनों की तरफ से दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया गया कि वे काफी समय से अलग रह रहे थे. साथ ही  दोनों अभी आगे अपने विवाह को जारी भी नहीं रखना चाहते हैं, जिसकी वजह से वे आपसी सहमति से तलाक ले रहे हैं. वही टीना के पति ने भी कुछ महीने पहले उन्हें सोशल मीडिया से अनफॉलो कर दिया था. इसके बाद टीना ने भी उन्हें ट्विटर से अनफॉलो कर दिया था. अगर बात की जाए इस समय की तो अभी दोनों एक दूसरे को फॉलो कर रहे हैं. साथ ही टीना ने शादी के बाद अपने नाम के आगे से खान शब्द को भी हटा दिया था और साथ ही इंस्टाग्राम बायो से कश्मीरी बहु शब्द भी हटा चुकी थी.

Upsc टॉपर टीना डाबी, Ias पति अतहर से ले रही हैं तलाक, नाम के आगे से हटाया 'खान '

 

पति पत्नी दोनों ही साल 2016 बैच के आईएएस अधिकारी है . यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 में टॉपर रहने वाली टीना ने अप्रैल 2018 में अतहर आमिर खान के साथ शादी की थी. अतहर ने साल 2015 में यूपीएससी की परीक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त किया था. अतहर आमिर खान कश्मीर के रहने वाले हैं. इस समय दोनों पति-पत्नी जयपुर में तैनात हैं.

ट्रेनिंग के दौरान आए थे एक दूसरे के करीब

साल 2015 में आईएएस परीक्षा टॉप करने वाली टीना डाबी और उसी समय दूसरी रैंक पर आने वाले अतहर आमिर खान ट्रेनिंग के दौरान एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे. दोनों ने 1 साल तक एक दूसरे को डेट किया और रिलेशनशिप में रहे. 1 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया. साल 2018 में दोनों ने आपसी सहमति से शादी कर ली. उन दिनों दोनों की शादी काफी चर्चा में बनी हुई थी.

 

Upsc टॉपर टीना डाबी, Ias पति अतहर से ले रही हैं तलाक, नाम के आगे से हटाया 'खान '

 

फिलहाल, इस समय टीना और अतहर दोनों राजस्थान जयपुर कैडर के अधिकारी हैं. टीना डाबी संयुक्त शासन सचिव वित्त ( कर) विभाग जयपुर में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत है. टीना के पति आमिर सी ई ओ ई सी एस के पद पर कार्य कर रहे हैं. जल्द ही दोनों के द्वारा दी गई तलाक की अर्जी पर कोर्ट सुनवाई करेगी.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.