मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के लिए क्या है पैसों की अहमियत, दिया ये जवाब

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी पूरी दुनिया में अमीरों की लिस्ट में पांचवें नंबर का स्थान हासिल कर चुके हैं. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी पूरे देश के सबसे अमीर कपल है. मुकेश अंबानी हर मिनट लाखों रुपयों की कमाई करने वाले शख्स हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि, मुकेश अंबानी के लिए रुपयों की क्या अहमियत है? इस बात का जवाब मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने खुद दिया है.

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के लिए क्या है पैसों की अहमियत, दिया ये जवाब

 

हम आपको बताएंगे कि एशिया के सबसे अमीर दंपत्ति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने पैसों के बारे में क्या राय दी है.

मुकेश अंबानी ने बताई पैसों की अहमियत

एक इंटरव्यू के दौरान मुकेश अंबानी से पूछा गया कि, उनके लिए पैसों की क्या अहमियत है. इस बात का जवाब देते हुए मुकेश अंबानी ने कहा, ”अगर मैं सच बताऊं तो मेरे लिए पैसे की कोई कीमत नहीं है. मेरे पिताजी कहते थे कि, अगर आप पैसे के लिए कोई काम करते हैं तो आप बेवकूफ है. अगर आप कोई भी बिजनेस पैसों के बारे में सोच कर शुरू करते हैं, तब आप कोई भी काम अच्छा नहीं कर पाएंगे और ना ही आप पैसा कमा पाएंगे.

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के लिए क्या है पैसों की अहमियत, दिया ये जवाब

पैसा धंधे से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होता

मुकेश अंबानी ने कहा कि, ”उनके पिताजी कहते थे कि, हमें कोई भी बिजनेस पैसों के लिए नहीं बल्कि किसी मकसद के लिए शुरू करना चाहिए. किसी ऐसे काम के लिए जो पहले कभी किसी ने ना किया हो. तभी आप अपने धंधे में कामयाब होंगे. तभी आपके पास पैसा बाय प्रोडक्ट की तरह आएगा. पैसा कभी भी आप के धंधे से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होना चाहिए. तभी आप सफल हो सकते हैं”.

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के लिए क्या है पैसों की अहमियत, दिया ये जवाब

नीता अंबानी ने कहा, पैसा ताकत है जिम्मेदारी नहीं

इसी तरह जब मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी से पैसों की अहमियत पूछी गई तो उन्होंने पैसे को ताकत बताया जिम्मेदारी नहीं. नीता अंबानी ने कहा, ”पैसे से आप ताकतवर तो बन सकते हैं, लेकिन यह ताकत आपके साथ साथ नहीं चलती है. ताकत वह जिम्मेदारी है, जो परिवार से मिलती है. मेरे लिए मेरा परिवार ही मेरी ताकत है”.

तो यह थी पैसों को लेकर एशिया के सबसे अमीर कपल मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की राय.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.