जाकिर नाईक का भड़काऊ बयान, हिन्दू मंदिर को तोड़ पाकिस्तान ने सही किया

विवादित स्कॉलर जाकिर नाईक ने पाकिस्तान में मंदिरों के तोड़े जाने की वारदात को लेकर समर्थन किया है। जाकिर नाईक ने कहा कि, इस्लामिक देश में मंदिर होने ही नहीं चाहिए। अगर किसी भी इस्लामिक देश में कोई भी मंदिर होता है, तो उसे तोड़ देना उचित है। भगोड़े जाकिर नाईक ने मंदिरों और मूर्ति पूजा पर विवादित बयान देते हुए कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं, जिसकी काफी आलोचना की जा रही है।

जाकिर नाईक का भड़काऊ बयान, हिन्दू मंदिर को तोड़ पाकिस्तान ने सही किया

भगोड़े जाकिर नाइक ने दिया भड़काऊ बयान

विवादित बयान देते हुए जाकिर नाइक ने कहा कि- इस्लाम में इस तरह की छवि बनाना मना किया गया है। चाहे पेंटिंग हो ड्राइंग हो या फिर किसी भी जीवित पशु पक्षी की मूर्तिकारी इसके अलावा यदि इंसानों की मूर्ति हो या फिर कीड़े मकोड़े की यह सब कुछ इस्लामिक धर्म में मना किया गया है। इसके कई अन्य सबूत भी दिए गए हैं। विवादित टिप्पणियों में जाकिर ने पैगंबर मोहम्मद से जुड़े हुए कई किस्से सुनाते हुए उदाहरण भी दिए।

जाकिर नाईक का भड़काऊ बयान, हिन्दू मंदिर को तोड़ पाकिस्तान ने सही किया

कुरान की एक आयत के बारे में बात करते हुए जाकिर नाइक ने कहा कि- मूर्ति कहीं भी नहीं बनानी चाहिए और यदि कुछ ऐसा होता है, तो उसे तोड़ भी देना चाहिए। इस्लामिक देश में कोई भी मूर्ति न हो अगर ऐसा होता है, तो उसे फिर तोड़ देनी चाहिए। इस तरह के भड़काने वाले बयान के बाद लोग लगातार आलोचनाएं कर रहे हैं और कार्यवाही की भी मांग कर रहे हैं।

जाकिर नाईक का भड़काऊ बयान, हिन्दू मंदिर को तोड़ पाकिस्तान ने सही किया

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा में चरमपंथियों ने तोड़ दिए थे मंदिर

हम आपको बता दें कि, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के मंदिरों में आग भी लगा दी थी। इस तरह की शर्मनाक घटना को लेकर पूरी दुनिया में कड़ी निंदा की गई थी। स्थानीय मौलवी और जमीयत उलेमा ए इस्लाम पार्टी के समर्थक की भीड़ ने पुराने मंदिरों के साथ ने मंदिरों का निर्माण कार्य भी तोड़फोड़ करके ध्वस्त कर दिया था।

अब इस बात को लेकर इस्लामिक प्रचारक भगोड़े जाकिर नायक ने समर्थन जताया है। स्थानीय लोगों के विरोध के चलते सूबे के एक मंत्री ने घटना की कड़ी निंदा की है और साथ ही साथ पुलिस ने भी पूरे मामले में करीब 45 लोगों को अरेस्ट कर लिया है। भारत में जाकिर नायक की भड़काऊ टिप्पणी और करतूतों को लेकर खुलासा हो गया है, जिसके बाद कई अन्य धाराओं में केस दर्ज करवाया गया।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...