Ind Vs Sa

IND vs SA : हाल ही में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया था. जिसके बाद अब भारतीय टीम को 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए रवाना होना है. जिसके लिए आज भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान होना है. लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में कई भारतीय खिलाड़ियों को चोट आई थी. जिसकी वजह से टीम का ऐलान होने में देरी हो रही है.

इन खिलाड़ियों को लगी है चोट

Ind Vs Sa : दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण दौरे से बाहर हो सकते हैं 4 मुख्य खिलाड़ी
आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकता है. क्योंकी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा और युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को चोट लगी है. रिपोर्ट्स की माने तो इन खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट होने में कम से कम 1 महीने का समय मिल सकता है. आपको बता दें कि इशांत शर्मा को अंगुली में चोट लगी है. वहीं, जडेजा लिगामेंट टियर और गिल को पैर में चोट आई है. वहीं, अक्षर पटेल को स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या है.

गिल के पैर की चोट उभरी

Ind Vs Sa : दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण दौरे से बाहर हो सकते हैं 4 मुख्य खिलाड़ी
टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल पैर की चोट उभर आई है. आपको बता दें कि गिल को इंग्लैंड दौरे पर पैर में चोट लगी थी. जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे से बाहर होना पड़ा था. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अंतिम टेस्ट मैच में गिल को फिल्डिंग करते समय भी चोट लगी थी. हालांकि यह चोट उतनी गंभीर नहीं थी. लेकिन ठिक दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले उनके पैर की चोट उभर आई है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उनका जाना मुश्किल नजर आ रहा है.

इन खिलाड़ीयों को मिल सकता है मौका

Ind Vs Sa : दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण दौरे से बाहर हो सकते हैं 4 मुख्य खिलाड़ी
रवींद्र जडेजा और इशांत शर्मा के चोटिल होने के बाद यह साफ हो गया है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर आर अश्विन टीम के मुख्य स्पिनर होंगे. इन दोनों के चोटिल होने के बाद अब सेलेक्टर्स उनकी रिप्लेसमेंट को तौर पर कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. रवींद्र जडेजा की जगह सेलेक्टर्स युवा स्पिनर शाहबाज नदीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल कर सकते हैं. वहीं, इंशात की जगह प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव को मौका मिल सकता है.

संभावित टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (बैकअप विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

"