Salute! 70 साल के बुजुर्ग की जान बचाने के लिए वर्दी में ही कांस्टेबल ने कुंए में लगाई छलांग

आंध्र प्रदेश के कृष्णा डिस्ट्रिक्ट के गुदुर गांव में एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने 70 वर्षीय महिला की जान बचाने के लिए कुएं में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार की है। बताया जा रहा है कि लगभग रात के 11:50 बजे कांस्टेबल ए शिव कुमार और श्याम रोज की तरह बीट पर थे। तभी उन्हें डायल 100 के जरिए सूचना मिली कि एक बुजुर्ग महिला अपने घर के कुएं में गिर गई है।

कांस्टेबल ने कुंए में लगाई छलांग

Salute! 70 साल के बुजुर्ग की जान बचाने के लिए वर्दी में ही कांस्टेबल ने कुंए में लगाई छलांग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विजयवाड़ा के गुदुर गांव में वृद्ध महिला को बचाने के लिए पुलिस कांस्टेबल ने बिना सोचे-समझे कुएं में छलांग लगा दी. आधी रात के आसपास, कांस्टेबल ए शिव कुमार और श्याम को डायल 100 के माध्यम से एक बुजुर्ग महिला के बारे में सूचना मिली, जो अपने घर के कुएं में गिर गई थी. हालाँकि, भले ही स्थानीय लोग उसकी मदद करने के लिए इकट्ठा हुए थे, लेकिन वे अंधेरे और कुएं की गहराई के कारण बहुत कुछ नहीं कर सके.

उस समय मेरा एकमात्र विचार उन्हें बचाने के लिए

Salute! 70 साल के बुजुर्ग की जान बचाने के लिए वर्दी में ही कांस्टेबल ने कुंए में लगाई छलांग

आधी रात को कांस्टेबल खबर मिलते ही मिनटों में पहुंच गए और पाया कि बुजुर्ग महिला बी सावित्री डूबने वाली थी, इस दौरान, कोई सीढ़ी या रस्सी नहीं थी, तो शिव कुमार ने कूदने का फैसला किया. उन्होंने कहा, “उस समय मेरा एकमात्र विचार उन्हें बचाने के लिए था. मैंने डूबने से बचाने के लिए महिला को अपनी गोद में संतुलित किया.”

 स्थानीय लोगों और पुलिस अधिकारियों ने सरहाना की

स्थानीय लोगों और उनके सहयोगी श्याम ने उन्हें बाहर निकालने के लिए रस्सी खोजने में लगभग 10 मिनट का समय लिया और आखिरकार उन्हें सुरक्षा के लिए बाहर ले आए. स्थानीय लोगों ने महिला को अटेंड करने के लिए मेडिकल स्टाफ को भेजने के लिए पास के सरकारी अस्पताल बुलाया, लेकिन कथित तौर पर कहा गया कि अस्पताल के कर्मचारी मौके पर नहीं आ सकते. जिसके बाद फिर खुद शिव कुमार ने आरएमपी को बुलाया। उन्होंने बुजुर्ग महिला को चिकित्सा सहायता प्रदान की। दोनों कॉन्स्टेबल के प्रयासों की स्थानीय लोगों और पुलिस अधिकारियों ने सरहाना की है .

My name is supriya .i am from ballia. I have done my mass communication from govt. polytechnic lucknow.in my family, there are 5 members including me.My mother house maker.my strengths are self confidence,willing...