संजय सेठी
संजय सेठी

25 दिसंबर 2020: हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि के हिसाब से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते हैं, क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं। कैरियर, व्यापार, शिक्षा और जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य।

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यह क्रिसमस का दिन है, आप पूरी तरह से अभी भी परेशान महसूस कर रहे हैं। आपने कभी भी ध्यान लगाने की कोशिश की है? आप इतने सक्रिय होने के लिए ही जाने जाते हैं। संभावना है कि, आपने इसे सोचा या फिर समय नहीं दिया। आज आपको थोड़ा शांत और प्रतिबिंब के लिए सार खींच रहे हैं। यह आपके आंतरिक शांति की भावना के लिए बहुत कुछ करेंगे। अपने सरलतम रूप में ध्यान से मुक्त अंतरिक्ष में चुपचाप बैठने से अधिक है। आप मानस की भलाई के लिए कई प्रयास करेंगे।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज क्रिसमस पर कई तैयारियों के बाद भी कुछ शांत विचार और आत्मनिरीक्षण करने का समय मिलेगा। अपने विश्वास प्रणाली और ताकत पर विचार करें, जो आपके पास है। आप प्रार्थना में भी संलग्न है, तो इसके लिए कुछ समय अवश्य निकालें। मानस से जुड़ने और खुद को बेहतर समझने में शक्तिशाली तरीका है। आप कम तनाव और बेहतर शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अधिक शांति लाएंगे। अपने आपको अपने अवकाश के अनुभवों को संसाधित करने का मौका दे।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज क्रिसमस के दिन आप अपनी भावनाओं के साथ संपर्क में आने के लिए समय अवश्य निकालें। इस छुट्टी की तैयारी के लिए ऊर्जा देने और बाहर जाने की आवश्यकता हो सकती है। आत्म निरीक्षण आपके लिए अधिक आसानी से होगा। अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करने के लिए आपके जीवन पथ का एक हिस्सा है। सामाजिकरण की तुलना में प्रतिबिंब में अधिक ऊर्जा डालें। आप जो भी काम करेंगे, वह बहुत अधिक गहराई और निजी करण दिखाएगा।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यह क्रिसमस का दिन है, अगर आप एक चर्चगोवर है तो ऑनलाइन सेवा में जाने या फिर भाग लेने के बारे में अवश्य सोचें। दिन के सार आप के विश्वास और धार्मिक संबंधों को बढ़ाएंगे। आपके दिन के कार्य में आपके लिए प्राथमिकता बनेगा। अगर आपके पास पारिवारिक दायित्व है तो शाम का खाना रोकने के बारे में सोचें। ध्यान और आध्यात्मिक प्रतिबंध आपके आने वाले कमरे में आराम से होगा। समय बनाना आपके लिए उन लोगों के लिए काफी आसान है, जो किसी की विशेष धर्म की सदस्यता नहीं लेते हैं।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

वैसे तो आज क्रिसमस का दिन है, लेकिन अगर आपको कुछ आत्म निरीक्षण गतिविधि की अनुमति देने के लिए समय मिले तो कोशिश करें। दिन के सार शांत प्रतिबिंब के लिए उत्कृष्ट रहेंगे कुछ ऐसा है, जहां सबसे सक्रिय लोगों को आपके साथ फिर करने की आवश्यकता है। पत्रिका में लिखे, पसंदीदा गाने सुने, बाहर जाएं। इस तरह की चीजें आत्म जागरूकता और भलाई बढ़ाने में मदद करेंगी।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

क्रिसमस की बहुत-बहुत बधाइयां! संभावना है कि, छुट्टी के सभी ऊर्जा उत्सव के बाद आप दूसरों के साथ ऐसा महसूस नहीं करेंगे। आप यह तय कर सकते हैं कि , जो वास्तव में चाहते हैं अकेले शांत का समय ही है। आराम करने और आत्म जागरूकता बढ़ाने के लिए समय निकालें और अपनी ऊर्जा का स्तर भी बढ़ाए। भावनात्मक भलाई दूसरों के साथ समय और अकेले समय के बीच संतुलन निर्भर करेगा। आज उस संतुलन को प्रहार करें।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज क्रिसमस की तैयारियों में इधर उधर भाग रहे हैं। शायद आप इस दिन बहुत अधिक पार्टी करना नहीं चाहते हैं। आध्यात्मिक जागरूकता और आत्मनिरीक्षण जैसी गतिविधियां है, जो दिन के लिए कहीं बेहतर है। विशेष रूप से आज देखते है। अगर आपके पास एक पारिवारिक दायित्व है तो दोपहर के भोजन के लिए बाहर का विचार करें। शाम को प्रतिबिंब के लिए कुछ समय उपयोग करें। अपने आप से संपर्क रखें। दूसरों को यह बताने के लिए सुनिश्चित करें कि, आप इस समय थोड़ी शांति की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं, जो आपको स्वयं बाधित करते हैं।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज क्रिसमस की बधाइयां!! आपको अपने लिए थोड़ा समय निकालना चाहिए। आज इसे देने का दिन है। आध्यात्मिकता, आत्मनिरीक्षण के लिए आप में जागरूकता को प्रोत्साहित कर रहे हैं। यदि प्रार्थना ऐसी चीज है जो आपके लिए काम करती है, तो इसके लिए बहुत ही उत्कृष्ट दिन है। समय लेने से आप अपनी भावनाओं भलाई और उर्जा में वृद्धि पाएंगे। यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, कि आपको कुछ समय अकेले में मिल सके। आप इसके लिए बहुत ज्यादा बेहतर महसूस करेंगे।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 25 दिसंबर 2020 दिन शुक्रवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज क्रिसमस पर दिन के साथ उर्जा और कायाकल्प करने के लिए स्वागत कर रहे हैं। परंपरागत रूप से आज पारिवारिक दिन है, लेकिन आपको कम से कम अपने लिए थोड़ा सा समय महसूस करने की आवश्यकता है। संभावना है कि , ऐसा समय है जब आप शांत छड़ के लिए देखेंगे कि आप क्या व्यवस्था कर सकते हैं? रात के खाने की तैयारी नासमझ अपने मन को आराम करने की अनुमति दे सकते हैं। अपने लिए ऐसा करना सुनिश्चित करें, जो मध्यम से अधिक गंभीर जांच कर रहे हैं। आपके हिसाब से ज्यादा आपके समग्र कल्याण में सहायता कर सकता है।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...