मशहूर चाइल्ड एक्टर 'रसना गर्ल' की जन्मदिन के दिन हुई मौत, दर्दनाक दास्तां सुन रूह भी कांप जाये

मशहूर चाइल्ड एक्टर ‘रसना गर्ल’ की ये कहानी सबको झकझोर देती है ,हमारी जिंदगी कब  कौन सा रुख लेगी इस बात से हम सभी अंजान है।  रात को हम भले चंगे सो जाते है, मगर सुबह का सूरज देखना हमारी किस्मत में है या नही इस बात से हम सब बेखबर होते है.

ठीक इस किस्म का मामला रसना गर्ल के नाम से मशहूर चाइल्ड एक्टर तरुणी सचदेव के साथ हुआ। तरुणी सचदेव मात्र 14 साल की उम्र में ही अपने जन्मदिन पर ही इस दुनिया को छोड़ कर चली गईं.

जन्म और मृत्यु

मशहूर चाइल्ड एक्टर 'रसना गर्ल' की जन्मदिन के दिन हुई मौत, दर्दनाक दास्तां सुन रूह भी कांप जाये

तरुणी सचदेव का जन्म 14 मई 1998 को मुंबई मे हुआ था । उन्के पिता का नाम हरेश सचदेव और माता का नाम गीता सचदेव था। उन्होंने मुंबई के बांद्रा में बाई अवबाई फ्रैमजी पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा को पुरा किया था।

तरुणी की मौत एक विमान हादसे में 14 मई 2012 नेपाल में अग्नि एयर फ्लाइट सीएचटी विमान दुर्घटना में हुई थी। तरुनी की मां गीता सचदेव भी इस हादसे में मर गई थी। नेपाल जाने से पहले, तरुणी ने अपने सभी दोस्तों को गले लगाकर कहा, “मैं आखिरी बार आपसे मिल रही हूं”। लेकिन यह सिर्फ एक मजाक था,जो हकीकत मे बदल गया था।

हालाकी, वह खुद भी नहीं जानती थी कि अपने दोस्तो से उसकी यह आखिरी मुलाकात ही होगी और इसके बाद उनके दोस्त उसे कभी नहीं देख पाएंगे। तरुणी ने विमान में बैठकर भी अपने एक दोस्त को मैसेज किया था कि मजाक के तौर पर कह रही हूं क्या मालूम यह विमान क्रैश हो जाए।

मशहूर चाइल्ड एक्टर 'रसना गर्ल' की जन्मदिन के दिन हुई मौत, दर्दनाक दास्तां सुन रूह भी कांप जाये

मगर यह तो भगवान ही जानता था कि तरुणी जो मजाक में कह रही हैं,वह सच होने वाला है । तरुणी के दोस्तों ने मीडिया को बताया कि ऐसा पहली बार हुआ था, वरना कही जाने से पहले तरुणी कभी ऐसा बर्ताव नही करती थी। तरुणी सचदेव ने अपनी मुस्कान और टैगलाइन ‘आई लव यू रसना’ से सभी का दिल जीत रखा था।

करियर

  • तरुनी ने रसना, कोलगेट, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस मोबाइल, एलजी, कॉफी बाइट, गोल्ड विजेता, शक्ति मसाला और स्टार फ्लश ड्रीम्स जैसे कई टेलीविजन एड में अभिनय किया था।
  • रसना एड से तरुणी सचदेव को इतनी कामयाबी हासिल हुई कि उस दौरान तरुणी किसी एड फिल्म के लिए सबसे अधिक फिस लेने वाली चाइल्ड एक्टर बनीं।
  • रसना वाले एड में  करिश्मा कपूर के साथ काम किया।
  • वह शाहरुख खान के शो क्या आप पांचवीं पास से तेज हैं? में भी प्रतियोगी बनकर शामिल हुईं थी।

कुछ धारावाहिकों में भी अभिनय किया था, जैसे कि,तमिल धारावाहिक मेटी ओली सन टीवी, सीता की बेटी, मामिनी कुट्टी,और हिंदी धारावाहिक ससुराल सिमर का।

फिल्मी करियर

मशहूर चाइल्ड एक्टर 'रसना गर्ल' की जन्मदिन के दिन हुई मौत, दर्दनाक दास्तां सुन रूह भी कांप जाये

तरुणी ने मलयालम फिल्म के साथ अपना डेब्यू किया था। उन्होंने दो मलयालम फिल्में वेल्लिनक्षत्रम और सैथीम(2004) में अभिनय किया था। विनायन वेल्लिनक्षत्रम फिल्म के निर्देशक थे, जब तरुणी को उन्होने अमिताभ बच्चन के साथ एक एड में देखा तो एड कंपनी से तरुणी की जानकारी लेकर फिल्म का ऑफर दिया।

इसके बाद तरुणी काफी लोकप्रिय हो गई थी। लेकिन अफसोस कि उनकी ये कामयाबी ज्यादा समय तक ना चली और तरुणी का छोटी उम्र में स्वर्गवास हो गया।
तरुणी ने हिंदी फिल्म पा (2009) में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और विद्या बालन के साथ अभिनय किया है।

दर्दनाक हादसा

14 मई 2012 के दिन तरुणी अपनी मां के साथ नेपाल ट्रिप पर जा रही थीं। दोनों एक तीर्थ स्थल पर जा रही थीं और इस विमान में 16 भारतीय थे। सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर तरुणी का विमान एक चट्टान से टकरा कर चकना चूर हो गया। इस घटना में सभी यात्रीओ मौत हो गई थी।

तरुणी की मौत से बॉलीवुड को एक झटका लग गया था। तरुणी की मौत पर अमिताभ बच्चन, करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन समेत कई लोगों ने अफसोस का इजहार किया था।

"