Miss Universe 2021

Miss Universe 2021: इजराइल के ऐलट में आयोजित हुए इस 70वें संस्करण के समारोह में हरनाज संधू Harnaaz Sandhu ने 80 देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, इस प्रतियोगिता में पराग्वे की 22 वर्षीय नाडिया फेरेरा दूसरे और दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला म्नाने तीसरे स्थान पर रहीं. मैक्सिको की एंड्रिया मेजा मिस यूनिवर्स 2020 ने हरनाज संधू Harnaaz Sandhu को मिस यूनिवर्स Miss Universe 2021 का ताज पहनाया. जिसके बाद हरनाज ने इज़राइल के इलियट में मंच पर नए मिस यूनिवर्स के रूप में अपना पहला कदम रखा.

2019 में किया था पंजाब का प्रतिनिधित्व

Harnaaz Sandhu

 

हरनाज संधू Harnaaz Sandhu का जन्म 2000 में चंडीगढ़ में हुआ था. वह सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनकी लंबाई 5 फीट 9 इंच है. पेशे से हरनाजएक मॉडल हैं, वह एक मॉडल हैं. हरनाज संधू ने 15 जून, 2019 को फेमिना मिस इंडिया पंजाब का प्रतिनिधित्व किया था. हरनाज ने चंडीगढ़ से ही अपनी स्कूली शिक्षा और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की है.

खाली समय में करती हैें ये काम

Harnaaz Sandhu
बता दें कि मिस यूनिवर्स Miss Universe 2021 हरनाज संधू पिछले कुछ समय से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं. इस दौरान उन्होंने यारा दिया पू बरन और बाई जी कुट्टंगे जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है. हरनाज प्रियंका चोपड़ा को अपना आर्दश मानती हैं और उनसे प्रेरणा लेकर उन्होंने इस इंडस्ट्री में कदम रखा है. हरनाज अपने खाली समय में योग, नृत्य, खाना पकाने, घुड़सवारी और शतरंज खेलने का आनंद लेती हैं.

नेचर लवर हैं हरनाज संधू

Harnaaz Sandhu
मिस यूनिवर्स Miss Universe 2021 हरनाज संधू Harnaaz Sandhu एक नेचर लवर हैं. बता दें कि उन्होंने ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति संरक्षण के बारे में अपने विचारों से मिस दिवा की पैनलिस्ट को प्रभावित किया था. ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर भी उनके मजबूत विचार हैं. मिस यूनिवर्स के खिताब का प्रतिनिधित्व करने के अलावा, हरनाज़ लोक प्रशासन में मास्टर डिग्री कर रही हैं.