रवीश कुमार ने लिखा डोनल्ड ट्रम्प को ओपेन लेटर कहा बिहार वाला
/

रवीश कुमार ने लिखा डोनल्ड ट्रम्प को ओपेन लेटर कहा लगता है आपको बिहार वाला

अमेरीका में कोरोना महामारी के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चुनाव प्रसार जोरो पर है . वही वर्तमान राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प और जो बाइडेन के बीच शुक्रवार को प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. इस प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान डोनल्ड ट्रम्प ने भारत का भी जिक्र किया. ट्रम्प ने कहा कि जलवायु परिवर्तन को लेकर लड़ाई में भारत, चीन, रूस का भी रिकॉर्ड खराब रहा है वही ट्रम्प के इस बयान पर भारतीय बिफ़र पड़े है.

भारतीयों को नहीं  पसंद आया बयान

रवीश कुमार ने लिखा डोनल्ड ट्रम्प को ओपेन लेटर कहा लगता है आपको बिहार वाला

बतादे की यूएस प्रेसिडेंट द्वारा सार्वजनिक मंच से भारत के लिए इस तरह की आलोचना बेहत शर्मनाक है जिसके कारण इंडियन सोशल मीडिया यूज़र्स जम के ट्रोल कर रहे है और तो और ट्रम्प को अपशब्द बोल के सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे .

इन यूजरों के बीच वरिष्ट पत्रकार रवीश कुमार ने भी ट्रम्प के इस बयान पर चुटकी लिया है .साथ ही चुटकी लेने के बाद ट्रम्प को खुला खत लिखा है . हालांकि रवीश ने ये ओपन लेटर अपने फेसबुक के जरिये पोस्ट किया है.

रविश की पोस्ट

माननीय ट्रम्प भाई आप काहे बोले कि भारत के हवा गंदा है . अपने फ्रंड के कंट्री के ऐसे बोलियेगा क्या ? दूर दूर जाके आपका फ्रंड आपका प्रचार किया  और आप कहत है कि भारत के हवा खराब है बताइए भक्त लोग इहे खातींन जगह जगह हवन किया था की ट्रम्प अंकल को जिताओ आ और आप अपने फ्रंड के कंट्री के बारे में ऐसा बोले , मनो हमके कुछ बुझत है कि नाइ . थोड़ा मिल मुला के नही बोल सकते थे . गोल गोल फ्रंड जइसन.

देखिये ट्रंप बाबू , ढेर डीबेट के शौक चढ़ल ह , तो आ जाये बिहार इहाँ कर लीजिए डीबेट वैसे भी आपके फ्रंड आना वाले होखे , और उहा भैक्सिन बाटने वाले होखे , मुफ्त में बाटेंगे , उहो 8 करोड़ बैक्सीन बाटेंगे , लेकिन फ्रंड भाई का प्लानिंग तो आप जानत ही हो , एकदम आप के जइसन होखे.

ट्रम्प भाई अगर आप बिहार होते नु, तो तोहके बैक्सीनवा फ्री में देव देते ,मोट मोट सुई लेके घुमिस रही है , जिन्हें बिहारी दिखता है उन्हें घोपने का काम दिखता है . लेकिन बिहारी लोग बुझ गया है समझे की की एखिने के पास बैक्सीन नाइ , खाऊरा का सुई कॅरोना का बता के घोप देगा , अगर आपको भी चहियेगा बैक्सीन तो बता दीजियेगा आपको भी घोपवा देंगे.

और आपका फ्रंड गज़ब कर दिए है , खाली सिरजी में पानी भर के घोपने जा रहा है कह रहा है कि खाली तोहनिये के पहिले घोपेंगे , एहि से कहत है की ट्रम्प भाई इंडिया के बारे मे कुछ न बोला.

ट्रम्प ट्रूम्प को बिहार में कुछ नही बुझता , और इहाँ कॅरोना को भी कुछ नही बुझता.