1St Odi

टीम इंडिया (Team India) को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसको भुलाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) एक नई शुरुआत करने जा रही है। जहां इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है तो वहीं इस बीच टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोट लगने की वजह से टीम इंडिया(Team India) से बाहर हो गया है। आइये जानते है उस खिलाड़ी के बारे में।

रविचंद्रन अश्विन हुए Team India से बाहर 

वेस्टइंडीज सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर

दरअसल वेस्टइंडीज (West Indies) सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया (Team India) में सनसनी मच गई है। बता दें टीम इंडिया (Team India) के सुपरस्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) चोट लगने की वजह से वेस्टइंडीज (West Indies) सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद न सिर्फ टीम इंडिया को बल्कि उनके सभी फैंस को करारा झटका लगा है।

वेस्टइंडीज सीरीज से पहले Team India को लगा करारा झटका, ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

काफी लंबे समय के बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में वापसी की थी। उनकी जादुई गेंद से बड़े से बड़े बल्लेबाज के पसीने छूट जाते है। भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करतीं आई हैं। अब ऐसे में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) वहां बड़ा कमाल कर सकते थे। लेकिन उनके यूं अचानक चोटिल होने के कारण उन्हें टीम इंडिया (Team India) से बाहर रहना होगा।

साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान लगी थी चोट

Ravichandran Ashwin

हाल ही में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंत हुआ है। जिसमें भारत को सिर्फ नाकामयाबी हासिल हुई। इस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने इस मौका का फायदा नहीं उठाया और अफ्रीकी बल्लाबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बटोरें। जिसके बाद उन्हें तीसरे वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया।

R Ashwin

एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि रविचंद्रन के कंधे में खिंचाव के कारण वह टीम से बाहर हो गए हैं। अब ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी जगह रहस्यमई स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका मिल सकती है।

रोहित शर्मा करेंगे वापसी 

वेस्टइंडीज सीरीज से पहले Team India को लगा करारा झटका, ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

वेस्टइंडीज सीरीज में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापसी करते नजर आएंगे। उनके टीम में आने से भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी। वह बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं और हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. जब रोहित (Rohit Sharma) अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वहीं, उनके आने से टीम इंडिया (Team India) में कई बदलाव होने तय हैं।

"