सोशल मीडिया

कलयुग में ऐसा कई बार देखा जाता है जब बच्चे अपने बुजुर्ग माता-पिता को दर-दर की ठोकरें खाने के लिए घर से बाहर निकाल देते हैं. कुछ इसी तरह की एक भावुक करने वाली कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. जहां एक बुजुर्ग पिता को उसके बच्चों ने बेसहारा करते हुए घर से निकाल दिया और अब वो पिता अपनी दो वक्त की रोटी के लिए सड़क किनारे पेंटिंग्स बेचता है. लेकिन कोरोना महामारी और लॉकडाउन के इस दौर में एक समय की रोटी जुटाना मुश्किल हो गया है.

ऐसे में एक ट्विटर यूजर ने इस बुजुर्ग आर्टिस्ट की कहानी इंटरनेट पर शेयर करते हुए लोगों से गुजारिश की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में उनकी पेंटिंग खरीदें ताकि उनके जीवन की दिक्कतें थोड़ी कम हो सकें. वैसे तो हम सभी सोशल मीडिया की ताकत जानते ही हैं. लेकिन फिर भी आप को बता दें कि, अब इस बेसहारा पिता की पेंटिंग की पहचान सोशल मीडिया पर दूर-दूर तक वायरल हो चुकी है. तो आइए एक बार इन्हीं पिता के दर्द की पूरी कहानी जानते हैं..

बच्चों ने छोड़ा बुजुर्ग पिता का साथ तो सोशल मीडिया बना सहारा

बुढ़ापे में बच्चों ने छोड़ा साथ तो अब सड़क पर पेंटिंग्स बेचकर कमा रहे हैं रोटी, जानिए बेसहारा पिता की कहानी

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर कोलकाता के रहने वाले सुनील पाल की एक भावुक कहानी वायरल हो रही है. जिसमें उन्हें उनके बच्चों ने इस उम्र में घर से बाहर निकाल कर दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर कर दिया है. आपको बता दें कि, सुनील पाल को पेंटिंग्स बनाने का बहुत शौक है. इसीलिए उन्होंने इस बेसहारा हालात में खूद की दो वक्त की रोटी के लिए पेंटिंग्स बेचना शुरू कर दिया है. जिसे वो 50-100 रुपये में बेचते हैं.

इस बात की जानकारी एक ट्विटर यूजर ने 24 मई को अपने ट्विटर अकांउट पर शेयर की थी. इसमें उस यूजर्स ने लिखा था “आर्टिस्ट सुनील पाल कोलकाता के गोल पार्क स्थिति Axis Bank के सामने अपनी अद्भुत कलाकृतियों के साथ बैठते हैं, उनके बच्चों ने उन्हें छोड़ दिया है। इसलिए वो जीवनयापन के लिए पेंटिंग्स बना उन्हें 50-100 रुपये में बेचते हैं, इन दिनों रोटी कमाना मुश्किल हो गया है। अगर आप कोलकाता में हैं तो कृपया उनकी पेंटिग्स खरीदें”

“ध्यान रहे कि सुनील पाल ज्यादातर बुधवार और शनिवार को वहां होते हैं, उनके पास खरीदारों की भारी कमी है. ऐसे में कृपया उनके लिए खरीदें, और आर्ट के साथ-साथ आर्टिस्ट को बचा लें” और अब इस यूजर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो चुका है. इस पर लगातार लोगों के रिस्पोनस आ रहे हैं. वहीं 6 हजार से ज्यादा इसे रीट्वीट मिल चुके हैं.