संजय सेठी
संजय सेठी

वर्तमान समय में हर मनुष्य अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित दिखाई देता है. हिंदू धर्म में ज्यादातर सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी राशि को लेकर काफी असमंजस में रहते हैं. ऐसे लोगों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वह अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं. भविष्य, शिक्षा, करियर, व्यापार जानिए कैसा रहेगा आज. आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि के आधार पर आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

पिछले कुछ दिनों में आपको अपने दैनिक जीवन से पीछे होना पड़ा था, लेकिन अब आप दूसरों और अपनों के साथ एक नई स्थिरता और संतुलन की खोज कर रहे हैं. पेशेवर रूप से आते करीबी रिश्ते बेहतर होंगे. अपने परिवार के साथ आगे बढ़ने की बारी है. आपके पास एक सामंजस्य पूर्ण वातावरण के लिए सब कुछ है.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप आजादी की खोज कर रहे हैं. यदि आप अपने आप को खोजना चाहते हैं, तो आज इसी का दिवस है. सावधान रहें, दूसरों को अपने रास्ते पर ना भूले, क्योंकि जितनी जल्दी या फिर बाद में लेकिन आप को अपने साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी.

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यह दिन व्यवसायिक रूप से एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने या फिर नई परियोजनाओं को शामिल करने के लिए प्रेरित कर रहा है. ध्यान रखें इसका मतलब यह नहीं है कि, इस बार प्रवाह के साथ आगे बढ़ेंगे, लेकिन सक्रिय होकर निर्णय लेना आवश्यक है. आप अकेले ही जान सकते हैं कि, कहां जाना है और किसके साथ क्या करना है?

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

संभवतः आज कंपन विद्युत है. आपको ध्यान रखने वाली चीजों पर काम करने के बजाय कार्यवाही करनी चाहिए और अल्पकालिक परियोजनाओं का चुनाव करना चाहिए. आपको देखना होगा कि आप लोगों के आसपास किस तरह की प्रतिक्रिया कर रहे हैं, क्योंकि वास्तविक तनाव पहले से ही है इन्हें और ना बढ़ाएं. करीबी रिश्तो में दूरी आ सकती है.

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन आपको लाभान्वित कर रहे हैं. आंदोलन, नियुक्तियां और संपर्क व्यक्त करेंगे और अपने बिंदुओं को प्राप्त करेंगे. आपके पास खुद को समझने का मौका मिल रहा है विशेष रूप से पेशेवर जीवन में! आज का दिन अपने वरिष्ठ को अपना संदेश प्राप्त करने के लिए है.

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन आपको नए क्षितिज की ओर धकेल रहे हैं. अपने जीवन में परेशान होने की बजाय खुद पर विश्वास करें और किसी पर निर्भर हुए बिना आगे बढ़े. कंपन पदार्थ की तुलना में बाधक है. आपको अपने ब्रह्मांड से बाहर निकलने के लिए नए विचार करने होंगे और प्रगति को खोजने के लिए नए लोगों से मिलना होगा.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन आपको ऊंचाई पर ले जा रहे हैं. अपने आप को अभिनय करने में सक्षम नहीं पाएंगे. यह समय आपके दिमाग को साफ करने और पाने के लिए है. आपने चीजों के बारे में सोचेंगे, क्यों नहीं आज नहीं पर योजनाओं की शुरुआत की जाए?

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

कुछ दिनों ने आपको थोड़ा अस्थिर कर दिया था, लेकिन अब ऐसा नहीं होना चाहिए. आप फिर से संतुलन पा सकेंगे. इस चुनौती में परिवार और दोस्तों के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाइए. चीजों को सुचारू रूप से करें और चीजों को तलाशना शुरू करें. लय अधिक ना बढ़ाएं और ज्यादा अधीर ना हो. दूसरों के साथ घनिष्ठ सहयोग करें. अपने रिश्तो में सक्रिय से अधिक ग्रहणशील बने.

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 3 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन कुछ अच्छे नहीं दिखाई दे रहे हैं. नवीनीकरण और खोज के अलावा ब्याज के नए केंद्रों के लिए समय है जो कि सुखद होने के साथ ही विविध भी है. पेशेवर तौर पर चीजें बेहतर हो सकती है. जल्द ही आपको केवल खुशियों की मीठी सुगंध मिलेगी.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...