Indian Player
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian Player: भारतीय क्रिकेट टीम में कई खिलाड़ी ऐसे आए जिन्होंने अपना जलवा दिखाकर पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाई। तो वहीं क्रिकेट जगत में ऐसे खिलाड़ी भी देखे गए है जिन्होंने अपनी शुरुआती मैच में  कुछ खास कमाल नहीं दिखाते हुए खुद ही अपने पैर पर कुलहाड़ी मार दी। जहां टीम इंडिया को दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में गिना जाता है। तो वहीं साल 2019 के विश्व कप सेमीफाइनल में टीम को हार का सामना करना पड़ा था , लेकिन उससे पहले टीम लगातार अच्छा कर रही थी।

बता दें साल 2011 में टीम ने 28 साल बाद विश्व कप अपने नाम हासिल किया था। और वहीं उससे पहले साल 2010 में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या से लेकर चहल और कुलदीप जैसे खिलाड़ियों (Indian Player) ने भारत के लिए डेब्यू किया। इनके अलावा कुछ ऐसे भी खिलाड़ियों ने डेब्यू किया, जो आज चयनकर्ताओं की सोच से भी बाहर हो चुके हैं। लिहाजा सेलेक्टरस उन्हें टीम में शामिल करने के बारे में सपने में भी नहीं सोचती है। आइये बताते है ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में।

1. परवेज रसूल

साल 2010 में डेब्यू करने वाले ये 5 Indian Player रहे फ्लॉप , सेलेक्टर्स लगातार कर रहे है नजरअंदाज

जम्मू कश्मीर के ऑलराउंडर परवेज रसूल का नाम इस लिस्ट में टॉप पर विराजमान है। बता दें रसूल गेंदबाजों के बीच सबसे सफल भारतीय है। उन्होंने साल 2014 में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था। घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें Team India में शामिल किया गया था। बांग्लादेश के खिलाफ ढ़ाका में उन्होंने अपना पहला मैच खेला था। उस मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 60 रन देकर 2 विकेट लिया था।

वहीं साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने भारत के लिए पहला टी-20 मैच खेला था। उस मैच में 5 रन बनाने के साथ रसूल ने 4 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट लिया था। इसके बाद उन्हें फिर भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। घरेलू मैचों में वे अभी भी अच्छा कर रहे हैं लेकिन भारतीय टीम में चयन से काफी दूर हो चुके हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इनके बल्ले ने उतना साथ नहीं दिया जितना सेलेक्टर्स को इनसे उम्मीद थी। ऐसे में टीम सेलेक्टर्स इन्हें लगातार नजरअंदज कर रही है।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse