रविंद्र जडेजा

सिडनी के मैदान में गुरुवार को भारत ने विरोधी टीम के साथ अपने तीसरे टेस्ट की शुरुआत की, जहां टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल रविन्द्र जडेजा ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते सबका मन मोह लिया है. वहीं जब जडेजा ने जैसे स्टीव स्मिथ को आउट किया जिनका बल्ला टीम इंडिया के लिए भारी पड़ रहा था, तो संजय मांजरेकर ने जडेजा की तारीफ में कसीदे पढ़ना शुरू कर दिया. जबकि सब जानते हैं कि ये दोनों ही दिग्गज हमेशा से ही एक दुसरे के कट्टर विरोधी रहे हैं.

रविन्द्र जडेजा ने किया स्टीव स्मिथ को आउट

रविंद्र जडेजा

गुरुवार को टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने चौथे टेस्ट की शुरुआत कर दी है. जहां तीसरे टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का बल्ला जमकर चला. लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रहे स्टीव स्मिथ अपने फॉर्म में लौटते नजर आये. इस पारी में ऑस्ट्रेलिया ने कुल 338 रन बनाकर टीम इंडिया को 242 रन से पीछे कर दिया है.

रविंद्र जडेजा

वहीं जब स्टीव स्मिथ का बल्ला भारतीय गेंदबाजों के सामने जमकर मुकाबला कर रहा था, तब जडेजा ने स्टिक थ्रो ने ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार बल्लेबाज को आउट करके वापस भेज दिया. स्मिथ आउट होने वाले आखिरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थे, जहां स्मिथ 131 रन बनाकर आउट हुए थे.

रविन्द्र जडेजा के काम से प्रभावित हुए संजय मांजरेकर

रविंद्र जडेजा

जैसे ही रविन्द्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को आउट किया वैसे ही भारतीय खिलाड़ियों के सबसे बड़े आलोचक संजय मांजरेकर ने जडेजा की तारीफ के पुल बांधना शुरू कर दिया. उन्होंने जडेजा के स्टिक थ्रो की तारीफ करते हुए कहा,

”असंभव जैसा यह काम सिर्फ रविन्द्र जडेजा जैसा फील्डर ही संभव बना सकता था. यह सिर्फ सटीकता की बात नहीं है. जडेजा ने जिस तेजी से यह थ्रो किया, वह रन आउट होने की बड़ी वजह बनी. बेहद शानदार.”

हालाँकि रविन्द्र जडेजा और संजय मांजरेकर ट्विटर पर कई बार भीड़ चुके हैं. इनकी सबसे चर्चित बहस 2019 में हुए विश्व के दौरान देखी गयी थी. उस समय मांजरेकर ने रविन्द्र जडेजा की आलोचना करते हुए कहा था कि वह जडेजा जैसे काम चलाऊ ऑलराउंडर की जगह स्पेशलिस्ट खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना पसंद करते हैं.

इस पर रविन्द्र जडेजा बुरी तरह भड़क गए थे. उन्होंने संजय मांजरेकर को जबाब देते हुए ट्विट कर कहा कि वह संजय से ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं, इसलिए इस पूर्व खिलाड़ी को उन पर टिप्पणी करने से बचना चाहिए.

यह भी पढ़े: विराट कोहली की शादी में ही धोनी ने कहा जिस दिन मुझे हराने वाला खिलाड़ी मिला ले लूँगा संन्यास