Aus Vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी की जगह शामिल होंगे रोहित शर्मा!

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं, जहां आईपीएल खेलने के दौरान वो चोटिल हो गये थे. वहीं फिट होने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया तो आ गये थे, लेकिन कोरोना के चलते रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला और दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे. लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हो चुके है, जहां बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को आगामी टेस्ट के लिए उपकप्तान नियुक्त कर दिया गया है. लेकिन इस बार उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के गाज  टीम में मौजूद 2 स्टार खिलाड़ीयों पर गिरना तय है, जहां पहला नाम मयंक अग्रवाल और दूसरा नाम हनुमा विहारी हो सकता है.

इन खिलाड़ियों की जगह टीम में आ सकते हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

आपको बता दें रोहित शर्मा के टीम में उपकप्तान चुने जाने का नकारात्मक प्रभाव पिछले टेस्ट के एकादश में शामिल मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी पर सकता है. अब देखना दिलचस्प रहेगा की इन दोनों में से किस खिलाड़ी को टीम से बाहर होना पड़ सकता है. अब ऐसे में मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी के साथ इंसाफी होना तय है.
रोहित शर्मा
गौरतलब है मयंक और हनुमा दोनों ही पिछली टेस्ट सीरिज की परियों में कुछ खास नहीं कर पायें थे. जहां पहले टेस्ट में मयंक और पृथ्वी शाह को ओपनिंग करने के लिए भेजा गया था, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी का जलवा नहीं दिखा सके थे.

मयंक का रिकार्ड रहा है शानदार

रोहित शर्मा

बात करें मयंक अग्रवाल के टेस्ट मेच प्रदर्शन की तो साल 2018 में उन्होंने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे में अपना शानदार प्रदर्शन दिया था. जहां मयंक ने ऑस्टेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में बेहतरीन बैटिंग करते हुए 118 रन अपने खाते में जमा कर लिए थे, इसके साथ दुसरे टेस्ट में उन्होंने टीम के लिए 77 रन हासिल किये थे. इसी के साथ उन्होंने 2 दोहरे शतक अपने क्रिकेट करियर में शामिल कर लिए.

रोहित शर्मा

चूँकि हनुमा विहारी पहले और दुसरे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए थे, तब ऐसे में उनका टीम से बाहर होना तय है. hindnow.com के क्रिकेट एक्सपर्ट की माने तो, जिस खिलाड़ी को टीम से बाहर किया जायेगा वो है, हनुमा विहारी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया चार टेस्ट सीरजों का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी को सिडनी के मैदान में खेला जाएगा.

"