3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो नहीं चाहते भारतीय टीम का कप्तान बने रहें विराट कोहली
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

विराट कोहली को विश्व क्रिकेट में रन मशीन के नाम से जाना जाता है. 2008 में जब से खिलाड़ी ने डेब्यू किया है तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. शानदार फॉर्म को देखते हुए विराट को महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया की कमान सौंपी गई.

2014 में टेस्ट व 2017 में विराट को तीनों फॉर्मेट्स का कप्तान बना दिया गया. वैसे तो विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का विनिंग प्रतिशत अच्छा है लेकिन उन्होंने अब तक कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है जिसके चलते अक्सर वह आलोचनाओं के घेरे में आ जाते हैं.

विराट कोहली की कप्तानी में कमी निकालने वाले खिलाड़ियों में भारत के कुछ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी शुमार हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको भारत के 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो विराट की कप्तानी से हैं नाखुश.

              3 भारतीय दिग्गज हैं विराट की कप्तानी से नाखुश

1- गौतम गंभीर

गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में विराट कोहली की कप्तानी पर सवालिया निशान खड़े किए. इस दौरान उन्होंने विराट की कप्तानी से नाखुश नजर आए. असल में गंभीर ने कोहली के बारे में बात करते हुए कहा,

ईमानदारी से कहूं तो विराट ने इस समय एक कप्तान के रूप में कुछ नहीं जीता है. उनके पास बहुत कुछ है. वह अपने खुद के रन बना सकते हैं. मेरे लिए, टीम के खेल में, जब तक आप उन बड़ी ट्रॉफियों को नहीं जीतेंगे, तब तक आप एक सर्वश्रेष्ठ कप्तान और खिलाड़ी नहीं माने जाएंगे. शायद आप अपना पूरा करियर कभी पूरा नहीं करेंगे.

ये पहला मौका नहीं था जब गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर कुछ कहा हो. बल्कि वह पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं. जी हां, इससे पहले भी गौतम ने कई बार विराट की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse