धोनी की बढ़ी मुसीबत, CSK के इस खिलाड़ी ने मौके पर दिया धोखा
//

बुरी खबर : सुरेश रैना के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने भी आईपीएल से नाम लिया वापस

चेन्नई सुपर किंग्स को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, सुरेश रैना के आईपीएल से नाम वापस लेने के बाद अब ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी इस साल इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे।

नई दिल्ली- चेन्नई सुपर किंग्स को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, सुरेश रैना के आईपीएल से नाम वापस लेने के बाद अब ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी इस साल इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उन्होंने अपने फैसले के बारे में चेन्नई सुपर किंग्स टीम प्रबंधन को बता दिया है। हरभजन सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि इससे पहले सुरेश रैना भी निजी कारणों की वजह से IPL से हट गए थे। हरभजन पिछले दो सत्र से सीएसके का हिस्सा रहे हैं।

आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं हरभजन

40 वर्षीय भज्जी ने शुक्रवार को कहा, ‘मैं इस बारे में सीएसके मैनेजमेंट को बता चुका हूं कि मैं आईपीएल में इस साल नहीं, खेल सकूंगा। निजी कारणों से मैंने इस साल ब्रेक लेने का फैसला लिया है। मुझे उम्मीद है कि लोग मेरे फैसले का सम्मान करेंगे।’ आईपीएल इतिहास में सबसे सफल गेंदबाजों में भज्जी का नाम शामिल किया जाता है।

वह उन चुनिंदा गेंदबाजों में शामिल हैं, जिनके नाम आईपीएल में 150 या उससे ज्यादा विकेट हैं। उनके नाम 160 मैचों में 150 विकेट दर्ज हैं। लसिथ मलिंगा (170), अमित मिश्रा (157) ने ही उनसे ज्यादा विकेट लिए हैं। यह अनुभवी खिलाड़ी अहम मौके पर बड़े शॉट खेलने में भी माहिर है। भज्जी के बल्ले से 829 रन भी निकले हैं।

हरभजन यूएई भी नहीं गए थे

कोरोना महामारी के खतरे के बीच यूएई में होने वाले इस सीजन के लिए 40 वर्षीय हरभजन यूएई भी नहीं पहुंचे थे। टीम मैनेजमेंट ने अपने खिलाड़ियों से पहले ही हरभजन के बगैर टूर्नामेंट के लिए तैयार रहने को कह दिया था। सीएसके के पास ,हरभजन के अलवा तीन अन्य प्रमुख स्पिनर हैं, इनमें लेगी इमरान ताहिर और पीयूष चावला लेगी हैं तो मिचेल सैंटनर बाएं हाथ के स्लो आर्म ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं।

आपको बता दें कि इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई के तीन क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। टूर्नामेंट का आगाज तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और चार बार की विजेता मुंबई इंडियन के बीच मुकाबले से होगा। लीग का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होगा।