Ipl 2020: मैदान पर भिड़े हार्दिक पांड्या और क्रिस मॉरिस, नियम टूटने पर अंपायर ने उठाया ये कदम

आईपीएल 2020 के 13वें सीजन के 48वें मैच के दौरान एक ऐसी घटना हुई , जिसके बारे में सोचना काफी मुश्किल है. मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और आरसीबी के खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने आईपीएल के नियम का उल्लंघन किया, जिस के कारण उन दोनों को फटकार लगी है. दोनों के बीच आपस में ही किसी बात को लेकर झड़प हो गई । इन दोनों को मुंबई और आरसीबी के बीच बुधवार को हुए मुकाबले के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था. इस बात की पुष्टि खुद आईपीएल ने एक आधिकारिक बयान जारी कर के किया है.

क्रिस मौरिस के कारण आय़ा था पांड्या को गुस्सा

Ipl 2020: मैदान पर भिड़े हार्दिक पांड्या और क्रिस मॉरिस, नियम टूटने पर अंपायर ने उठाया ये कदम

आईपीएल के अनुसार 28 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले के दौरान मुंबई की टीम बैंगलोर द्वारा दिए गए 165 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी।  उसी में हार्दिक पांड्या को आउट करने के बाद क्रिस मौरिस ने उन्हें बाहर जाने का इशारा किया था, जिस पर पांड्या को गुस्सा आ गया और गुस्से में उन्होंने मौरिस को गलत प्रतिक्रिया दी थी. यह मामला पारी के 19वें ओवर में हुआ था जब हार्दिक ने गुस्से से मौरिस की बातों पर प्रतिक्रिया दी थी। दोनों ही खिलाड़ियों को कोड ऑफ कंडक्ट का पालन नहीं करने का दोषी पाया गया है, जो आचार संहिता के हिसाब से सही नहीं था. हालाकि अब इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और इसी वजह से आगे की सुनवाई की जरूरत नहीं हुई.

अलग अलग लेवल के अनुसार पाए गए दोषी

Ipl 2020: मैदान पर भिड़े हार्दिक पांड्या और क्रिस मॉरिस, नियम टूटने पर अंपायर ने उठाया ये कदम

क्रिस मौरिस को लेवल 1 के 2.5 अपराध और पांड्या को लेवल वन के 2.20 अपराध का दोषी पाया गया है.  मुंबई की टीम एक आसान जीत के साथ 8 टीमों की सूची में 16 अंकों के साथ मजबूती पर टॉप पर विराजमान है. उसके हाथ में 2 मैच हैं और प्लेऑफ में इस टीम की जगह पक्की हो चुकी है. वहीं आरसीबी के 12 मैचों से 14 अंक हैं. वैसे हार्दिक पांड्या सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहते है, उनके साथ साथ उनकी वाइफ भी सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती है.

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.