Rohit Sharma

बीसीसीआई ने 8 दिसंबर बुधवार की देर शाम रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी सौंप दी है. अब अगले साल जनवरी महीने में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाले 3 वनडे मैचों की सीरीज में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे. आपको बता दें कि हालही में समाप्त हुए टी 20 वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई ने रोहित को टी 20 का कमान सौंपा था और अब उन्हें वनडे की भी कप्तानी सौंप दी गई है.

विश्व कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने लिया फैसला

रोहित शर्मा
आपको बता दें कि जब से रोहित शर्मा को बीसीसीआई ने टी 20 की कप्तानी सौंपी थी. उसी समय से रोहित को वनडे की भी कप्तानी सौंपने की मांग हो रही थी. रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई साल 2023 में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है. वहीं, रोहित शर्मा ने टी 20 में नियमित कप्तान बनने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी 20 मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. जिसके बाद रोहित को वनडे का कप्तान बनाए जाने की मांग और तेज होने लगी थी.

सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रिया की बाढ़

विराट कोहली (Virat Kohli)
रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाए आने लगी. क्रिकेट के कई दिग्गजों समेत फैंस रोहित को कप्तान बनाए जाने पर प्रतिक्रिया जाहीर करते हुए उन्हें बधाई एंव नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी. वहीं, कुछ फैंस ने मजेदार ट्वीट्स भी किए. आईए एक नजर डालते हुए कुछ ऐसे ही मजेदार ट्वीट्स पर.

आईसीसी ने किया ट्वीट

आईसीसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- ” रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया वनडे कप्तान बनाया गया है. वे विराट कोहली की जगह लेंगे.” इसके बाद आईसीसी की तरफ से एक और ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था कि ” विराट कोहली से रोहित शर्मा. भारतीय सीमित ओवर क्रिकेट में नए युग की शुरुआत.”