यूपी के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान नहीं रहे
//

यूपी के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान नहीं रहे, कोरोना संक्रमण ने ली जान

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज व उत्तर प्रदेश के सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान का निधन हो गया है।

गुरुग्राम- भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज व उत्तर प्रदेश के सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान का निधन हो गया है। शुक्रवार को तबीयत खराब होने के बाद चेतन चौहान को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना से संक्रमित चौहान गुरूग्राम में मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। चौहान पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनके अंगों ने काम करना बंद कर दिया है और वह गुरूग्राम के अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे। कैबिनेट मंत्री चौहान को 12 जुलाई को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत में सुधार नहीं आने के बाद उन्हें गुरूग्राम में मेदांता अस्पताल में भर्ती करया गया था।

बल्लेबाजी में दिखाया था हुनर

चेतन चौहान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मुकाबले खेले। इसके अलावा उन्होंने 7 एकदिवसीय मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया। टेस्ट क्रिकेट में चेतन चौहान के नाम 2084 रन दर्ज हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन रहा। चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के भाजपा विधायक थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर 1991 और 1998 में लोकसभा चुनाव भी जीता था।

कोरोना ने यूपी के दो मंत्रियों की ली जान

इससे पहले योगी सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री रहीं कमल रानी वरुण का पिछले हफ्ते 2 अगस्त को निधन हो गया था। वह यूपी की कैबिनेट मंत्री थीं और उन्हें भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एसजीपीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यूपी सरकार के कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में अभी तक खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, जेल मंत्री जय प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रताप सिंह, धर्म सिंह सैनी, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह और महेंद्र सिंह कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव मिले थे। वहीं कानून मंत्री ब्रजेश पाठक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।