4 कारण जिसकी वजह से आईपीएल 2020 जीत सकती है दिल्ली कैपिटल्स
इस साल का आईपीएल सितंबर 19 से युएई में खेला जाएगा जिस वजह से कुछ टीमों को इससे फायदा होने वाला है. दिल्ली कैपिटल्स को युएई में आईपीएल होने से फायदा होने की संभावना बताई जा रही है. दिल्ली कैपिटल्स आज तक कभी आईपीएल नहीं जीती हैं, लेकिन इस साल दिल्ली कैपिटल्स के पास आईपीएल जीतने का एक अच्छा मौका है. आज हम आपको 4 ऐसे कारण बताएंगे जिससे दिल्ली कैपिटल्स इस साल का आईपीएल जीत सकती हैं.

4. पिछले साल शानदार प्रदर्शन

4 कारण जिसकी वजह से आईपीएल 2020 जीत सकती है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल अपनी टीम का नाम बदलकर दिल्ली डेयरडेविल्स से दिल्ली कैपिटल्स किया. उसके साथ ही अपनी जर्सी का कलर भी बदला और नये कप्तान श्रेयस अय्यर को कमान सौंपी और इसका फायदा दिल्ली कैपिटल्स को पिछले साल हुआ और दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंची. दिल्ली कैपिटल्स अब एक सेटल टीम है और नये कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पिछले साल के प्रदर्शन से से दिल्ली कैपिटल्स का आत्मविश्वास इस साल अच्छा होगा और इससे उनको फायदा होगा.

3. शानदार स्पिनर

4 कारण जिसकी वजह से आईपीएल 2020 जीत सकती है दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स ने वैसे तो अपनी टीम भारतीय पिचों के लिए बनाई थी, लेकिन युएई की पिचें स्पिनर को काफी मददगार रहती है और इससे बड़ी खबर दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोई नहीं हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पास एक से बढ़कर एक शानदार स्पिनर मौजूद हैं, जिस वजह से दिल्ली कैपिटल्स एक प्रबल दावेदार बन चुकी है.
दिल्ली कैपिटल्स के पास, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल और संदीप लमिचाने जैसे शानदार स्पिनर मौजूद हैं जो दिल्ली कैपिटल्स को सबसे मजबूत टीम बनाती है.

2. शानदार बल्लेबाज

4 कारण जिसकी वजह से आईपीएल 2020 जीत सकती है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के पास शानदार बल्लेबाज मौजूद हैं. शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बेहतरीन भारतीय बल्लेबाज मौजूद हैं, जो स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाजी करने में काफी माहिर मानें जाते हैं. युएई की पिचों पर स्पिनरों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज जिस टीम के पास होंगे उनको काफी फायदा होगा और दिल्ली केपिटल के पास कमाल के बल्लेबाज मौजूद हैं.

1. शानदार कोच

4 कारण जिसकी वजह से आईपीएल 2020 जीत सकती है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के पास रिकी पॉन्टिंग के रूप में एक शानदार कमाल का कोच मौजूद हैं जो एक महान कप्तान के साथ साथ बेहतरीन बल्लेबाज भी रहें हैं. रिकी पॉन्टिंग के कोच रहते हुए मुंबई इंडियंस आईपीएल जीत चुकी हैं और दिल्ली केपिटल को भी पिछले साल प्लेऑफ में पहुंचाने का काम रिकी पॉन्टिंग ने किया हैं.
रिकी पॉन्टिंग का युवा खिलाड़ियों के साथ काफी अच्छा व्यवहार रहा है और इसका फायदा दिल्ली कैपिटल्स को होगा और ये एक बड़ी वजह है जिससे दिल्ली कैपिटल्स इस साल का आईपीएल जीत सकती है.

Leave a comment

Your email address will not be published.