इमरान ताहिर रहेंगे IPL से दूर, इस भारतीय को मिलेगा मौका!
//

इमरान ताहिर रहेंगे आईपीएल से दूर, इस भारतीय खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

19 सितंबर से शुरु हो रहे आईपीएल की तैयारी में खिलाड़ी अभी से जुट चुके हैं। कुछ खिलाड़ी प्रैक्टिस कर तैयारी करेंगे जबकि कुछ मैदान पर मैच खेलकर इसकी तैयारी करेंगे।

नई दिल्ली- 19 सितंबर से शुरु हो रहे आईपीएल की तैयारी में खिलाड़ी अभी से जुट चुके हैं। कुछ खिलाड़ी प्रैक्टिस कर तैयारी करेंगे जबकि कुछ मैदान पर मैच खेलकर इसकी तैयारी करेंगे। 18 अगस्त से शुरू हो रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग में राशिद खान, इमरान ताहिर और क्रिस लिन जैसे धुरंधर खेलने वाले हैं। यह इन खिलाड़ियों को लिए आईपीएल से पहले वार्म अप जैसा माना जा रहा है।

एक टीवी शो पर इस बारे में बात करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इन खिलाड़ियों पर अपनी राय दी।

पीयूष के कारण बाहर बैठना पड़ सकता है ताहिर को

पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा, क्रिस लिन जबरदस्त हैं उनके पास गेंद को मारने की कैसी ताकत है, उनकी पावर हिटिंग कमाल की है। इस बार शायद इमरान ताहिर को चेन्नई की टीम मौका ना दे क्योंकि कोई टीम ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों के साथ नहीं खेल सकती। क्योंकि आईपीएल के नियम के तहत आप एक सीमा तक ही विदेशी खिलाड़ी खिला सकते हैं। इस साल चेन्नई के पास पीयूष चावला है। जो कि बहुत बेहतरीन गेंदबाद हैं। इस कारण शायद इमरान ताहिर को शायद बाहर ही बैठना पड़े।

ब्रेट ली की पसंद राशिद खान

वहीं ब्रेट ली ने कहा, मैं तीनों ही खिलाड़ियों का चयन करूंगा लेकिन मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी राशिद खान हैं। उनके तरकश में सभी तरह के तीर हैं। उनके पास गुगली है कमाल का मिजाज है और यूएई में खेलेंगे तो ऐसे विकेट उनको बहुत ही रास आने वाले हैं। उनको पता है यहां कैसे खेलना है। राशिद खान ने यहां पर काफी क्रिकेट खेला है। मुझे लगता है वह इस जगह पर काफी अच्छा करेंगे। और अपने प्रदर्शन से सबको चकित करेंगे।

मांजरेकर बीसीसीआई कमेंट्री पैनल से बाहर का रास्ता दिखा चुका है

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कमेंट्री पैनल से बाहर का रास्ता दिखा चुका है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में भारत की हार पर कमेंट के अलावा 2019-20 में संजय मांजरेकर अपने विवादिक कमेंट्स के चलते सुर्खियों में छाए रहे थे।

इसके खिलाफ एक्शन लेते हुए बीसीसीआई ने उन्हें इस साल मार्च में भारत और दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से पहले कमेंट्री पैनल से हटा दिया था। बोर्ड ने हालांकि, अधिकारिक पुष्टि नहीं की थी, लेकिन मांजरेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला वनडे में कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं थे। इस यह बात स्पष्ट हो गई थी कि उन्हें हटा दिया गया है।