CSK की हार पर बोले जडेजा- कार्तिक ने धोनी बनकर माही को हराया
//

सीएसके की हार के बाद बोले जडेजा- दिनेश कार्तिक ने धोनी बनकर माही को हराया

वैसे तो इंडियन प्रीमियर लीग में अकसर उलटफेर होते रहते हैं. कोई भी टीम जीता हुआ मैच हार जाती है. लेकिन जिस तरह का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईटराइडर्स के बीच हुआ. उसे देख क्रिकेट एक्सपर्ट और सभी फैंस दांग रह गए. चेन्नई जिता मैच हार गई, वैसे चेन्नई सुपर किंग्स टीम की हार की वजह उनकी खराब बल्लेबाजी ही नहीं रही. इस पूर्व खिलाड़ी ने धोनी के बारे में कहीं ये बात, दिनेश कार्तिक की कप्तानी देखकर हुए हैरान.

दिनेश कार्तिक ने धोनी को बनकर धोनी को हराया

Dinesh Karthik

पूर्व भारतीय टेस्ट स्पेशलिस्ट अजय जडेजा ने क्रिकबज वेबसाइट से खास बातचीत में कहा कि वो दिनेश कार्तिक की रणनीति थी जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. अजय जडेजा ने कहा कि

“मानना पड़ेगा कि दिनेश कार्तिक ने धोनी को धोनी की तरह हर दिया. धोनी आमतौर पर खुद खेल चलाते हैं. आज कार्तिक के खले चला दिया. 10 ओवर के बाद 11वां ओवर पैट कमिंस से ओवर कराया. कमिंस को मारने कोई नहीं गया. इसके बाद कार्तिक ने सुनील नरेल को लगा दिया और उन्होंने और दबाव बना दिया. वहां से काम ख़त्म हो गया, गेम बदल गया. दिनेश कार्तिक आज अपने प्लान पर डटे रहे. कार्तिक की रणनीति थी कि वो नरेन से 10 ओवर के बाद गेंदबाजी कराएंगे चाहे 90 रन ही क्यों ना बन गए हों. दिनेश कार्तिक को सलाम करना पड़ेगा.”

 

विरेन्द्र सहवाग हुए कार्तिक की कप्तानी देख हैरान

virender sehwag

 

पूर्व क्रिकेट वीरेन्द्र सहवाग तो कार्तिक की कप्तानी से हैरान दिखे. उनके मुताबिक नरेल का इस्तेमाल 10 ओवर से पहले ही होना चाहिए था. सहवाग ने कहा कि

“मुझे समझ नहीं आया कि दिनेश कार्तिक ने नरेल को इतनी देर में गेंद क्यों थमाई. क्योंकि नरेल ने वाटसन को 7 बार पहले भी आउट किया था और अगर वो पहले गेंदबाजी करते तो शायद वाट्सन पहले ही निपट जाते. हालांकि अंत भला तो सब भला. अगर नतीजा हार होता हेमन तो बहाना मिल गया था. अगर नतीजा हार होता तो हमें तो बहाना मिल गया था कार्तिक पर सवाल खड़े करने का लेकिन ऐसा नहीं हुआ.”

मैच में हुई केकेआर की जीत

KKR

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सामने 168 का लक्ष्य रखा था. जबाव में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम महज 157 रन बना सकी और उसे इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. लेकिन चेन्नई की तरफ से वाट्सन और प्लेसिस ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. लेकिन आखिर बाजी कोलकाता नाईटराइडर्स ने ही मारी और इस मुकाबले को 10 रन से जीत लिया.