हारने के बाद दिनेश कार्तिक ने इस खिलाड़ी को माना जिम्म्मेदार
//

IPL 2020: हारने के बाद फूटा दिनेश कार्तिक का गुस्सा, इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्म्मेदार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाईटराइडर्स के बीच 28वें मुकाबले में आरसीबी की टीम ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाईराइडर्स की टीम को 82 रन से हराया. जिसके बाद उन्होंने इस आईपीएल में अपनी स्थिति को मजबूत करते हुए नंबर-3 के स्थान को पा लिया है. इस हार के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस खिलाड़ी को बताया हार का जिम्मेदार.

कार्तिक ने एबी को बताया सबसे बड़ा अंतर

Ipl 2020: हारने के बाद फूटा दिनेश कार्तिक का गुस्सा, इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्म्मेदार

सोमवार को मिली हार के बाद कोलकाता नाईटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने हार का जिम्मेदार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को बताया है. उनका मानना है कि दोनों ही टीमों के बीच का अंतर एबी डिविलियर्स की बेहतरीन पारी ही थी.

इस तरह से एबी डिविलियर्स ने इस मैच में शानदार और तूफानी बल्लेबाजी की है. वो शायद ही तक हमने देखी हो. उन्होंने महज 33 गेंदों की मदद से 73 रन बनाए, साथ उनके नाम 6 छक्के और 5 चौके शामिल है. ये शॉट्स ऐसे-वैसे शॉट्स नहीं थे, बल्कि गगनचुंबी शॉट्स की गितनी में आने वाले शॉट्स थे.

दिनेश कार्तिक ने अपनी हार के बारे में पोस्ट मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में कहा कि

“एबी डिविलियर्स एक दिग्गज और धाकड़ खिलाड़ी हैं और उन्हें इस तरह के मैदान पर रोकना काफी मुश्किल काम है और दिन के अंत में उनकी पारी ही दोनों पछों के बीच का अंतर रही है.”

बल्लेबाजी में सुधार की जरुरत

Ipl 2020: हारने के बाद फूटा दिनेश कार्तिक का गुस्सा, इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्म्मेदार

उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि

“हमें बैठकर यह सुनिचित करने की आवश्यकता है कि कुछ चीज़ें हैं, जिन्हें हमें बेहतर करने की आवश्यकता है. बल्लेबाजी एक ऐसा छेत्र है, जिसे हमने आज अच्छी तरह से नहीं किया है और यह कुछ ऐसा है, जिसे हमें सुधार करने की कोशिश करनी होगी.”

नए सिरे से शुरुआत करने की जरुरत

Ipl 2020: हारने के बाद फूटा दिनेश कार्तिक का गुस्सा, इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्म्मेदार

वही इस बात पर आगे बात को बताते हुए केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक बताया कि

“हमारे पास तीन दिन का समय है और हमें इसके बाद नए सिरे से शुरुआत करने की जरुरत है. यह अब तक का एक दिलचस्प आईपीएल रहा है, क्योंकि पहले टीमें आराम से बल्लेबाजी कर रही थी, लेकिन अब उनको भी पता चल चुका है ज्यादा लेट सही नहीं है इसलिए अब वह भी तेज़ी रन बटोर रही है. 

मुझे लगता है कि हर कप्तान के पास ऐसा दिन होता है, जहां सब कुछ उनकी योजना के अनुसार नहीं होता है और शायद वह दिन मेरे लिए आज शाबित हुआ है.”