किसने कहा सिर्फ पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे सुरेश रैना
//

“पहला मैच मिस करेंगे सुरेश रैना, बाकी के मैच में खेलते आएंगे नजर”

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने अभी जल्द ही क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था. यह सभी के लिए एक चौकाने वाली खबर थी. उन्होंने यह फैसला IPL इंडियन प्रीमियर लीग की घोषणा से पहले ही कर दिया था. बता दें कि इसके बाद सुरेश रैना ने यूएई में होने वाले IPL टूर्नामेंट में भी खेलने से मना कर दिया था.

उन्होंने इसका एक निजी कारण बताया था. लेकिन हाल ही में उनका एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने यह बताया है कि, वह जल्द ही टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वे दोबारा से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल सकते हैं.

दीप दासगुप्ता ने सुरेश रैना की वापसी के बारे में बात करते हुए कहा कि,

” मुझे ऐसा लग रहा है कि सुरेश रैना दोबारा खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हो सकता है कि वह शुरुआती मुकाबलों में ना खेलें, लेकिन बाद में वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं.”

हम आपको बता दें कि सुरेश रैना ने एक वेबसाइट से जानकारी साझा करते हुए कहा है कि, ” मैं यहां पर क्वारंटाइन हूं और लगातार प्रैक्टिस कर रहा हूं”.

नहीं किया गया रिप्लेसमेंट

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सुरेश रैना की जगह अभी किसी दूसरे खिलाड़ी को रिप्लेस नहीं किया गया है. फिलहाल सुरेश रैना जब भारत वापस लौट आए थे तो इसके पीछे अलग-अलग वजह बताई जा रही थी. नए-नए कारणों के चलते यह भी बात सामने आई थी, कि सुरेश रैना दुबई में अपने होटल के कमरे खुश नहीं थे. वो थोड़ा परेशान थे और डिप्रेशन में भी थे. मामले की सच्चाई बताते हुए फिलहाल इस क्रिकेटर ने अपने बयान में यह साफ बता दिया है कि आईपीएल IPL से मना करने की वजह उनका कुछ निजी मामला था.

क्रिकेटर सुरेश रैना ने बताया कि दुबई पहुंचने के बाद उनकी टीम में कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव थे. कोरोना महामारी के डर से उन्होंने वापस लौटने का फैसला लिया था. उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार की सुरक्षा के लिए काफी चिंतित है.

बता दें कि उन्होंने इस फैसले के चलते 12.5 करोड रुपए की रकम को छोड़ दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने का फैसला कर लिया.


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया,

” यह जानने की कोशिश की जाएगी कि सुरेश रैना खेलने से क्यों मना कर रहे हैं. अगर वह किसी बात को लेकर परेशान हैं या फिर किसी तरह का कोई डिप्रेशन है तो उन्हें दुबई वापस नहीं बुलाया जाएगा. इसके बावजूद अगर वह खेलना चाहते हैं तो उन्हें हालातों के चलते खेलने के लिए काउंसलिंग करवानी पड़ेगी”.

आईपीएल टूर्नामेंट 2020, 19 सितंबर को यूएई के दुबई में खेला जाएगा. जहां पूरा देश आईपीएल टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहा है वहीं हम आपको बता दें कि इसके अलावा भी कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल 2020 के टूर्नामेंट को खेलने से मना कर दिया है. इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम भी शामिल है.