IPL 2020 लीग स्टेज में मुंबई या चेन्नई नहीं ये टीम करेगी टॉप
//

लीग स्टेज में मुंबई या चेन्नई नहीं ये टीम करेगी टॉप, जानिए किस स्थान पर है आपकी पसंदीदा टीम

आईपीएल 2020 कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है. ऐसे में सभी की जुबान पर सिर्फ एक ही सवाल है कि, कौन सी टीम जीतेगी? सभी लोग अपने अपने पसंदीदा टीम को लेकर कई तरह की भविष्यवाणियां कर रहे हैं. सभी क्रिकेट प्रेमियों में आईपीएल को लेकर काफी क्रेज दिखाई दे रहा है. जहां सभी लोग आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वहां कई लोग यह जानना चाहते हैं कि कौन सी टीम जीतने वाली है.

आईपीएल टूर्नामेंट 19 सितंबर से UAE के दुबई में आयोजित होने वाला है. सभी टीमों के सभी खिलाड़ी जोरों से तैयारियों में लगे हुए हैं. इसमें पूरी 8 टीमें लीग स्टेज पर 14-14 मैच खेलते हुए नजर आएंगी.

इसी दौरान न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान समय के कमेंटेटर स्कॉट स्टायरिस ने टी 20 टूर्नामेंट को लेकर एक भविष्यवाणी की है. इसमें उन्होंने लीग स्टेज में प्वाइंटस टेबल पर कौन सी टीम टॉप पर रहेगी और कौन सी टीम निचले पर रहेगी, इस बारे में बात की. स्टायरिस ने कहा कि,

” मुझे यह पूरा विश्वास है कि इस बार के टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स टीम ही लीग स्टेज में पूरे 14 मैच खेलने के बाद पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर आएगी. भले ही दिल्ली कैपिटल्स अभी तक फाइनल में नहीं पहुंच सकी, लेकिन इस बार यह टीम पूरी तरह से सफल रहेगी”.

दूसरे नंबर की टीम के बारे में बात करते हुए स्टाइरिस ने मुंबई इंडियंस का नाम लिया. इस टीम में क्रिकेटर रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे दमदार खिलाड़ी शामिल है. दिनेश कार्तिक अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे. स्टाइरिस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को तीसरे नंबर पर रखा है.

चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स में सभी क्रिकेट प्रेमियों के पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान क्रिकेटर अपना दमदार प्रदर्शन करते हुए कमाल दिखाएंगे. स्टाइरिस ने इस टीम को चौथे स्थान पर रखा. इसके अलावा डेविड वॉर्नर. सनराइजर्स हैदराबाद टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे. बता दे कि, डेविड वॉर्नर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को कमेंटेटर स्कॉट स्टायरिस ने पांचवे नंबर पर रखा.

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम RCB के लिए क्रिकेट प्रेमियों का क्रेज काफी देखने को मिलता है. कमेंटेटर स्कॉट स्टायरिस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भविष्यवाणी के हिसाब से छठे स्थान पर रखा है. कमेंटेटर स्कॉट स्टायरिस ने सातवें स्थान पर आईपीएल की टीम किंग्स लेवन पंजाब को रखा. अब अगर हम बात करें सबसे निचले और आखिरी स्थान पर आने वाली टीम की तो कमेंटेटर स्कॉट स्टायरिस ने यहां पर आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स का नाम लिया है.

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान समय के कमेंटेटर स्कॉट स्टायरिस के मुताबिक की गई यह भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है, यह तो आईपीएल के बाद ही पता चलेगा. आप हमें बताइए कि कौन सी टीम है, आपकी पसंदीदा टीम और आपके हिसाब से इस बार कौन सी टीम सबसे टॉप पर रहेगी.