दुबई के इन होटलों में रुकी हैं IPL टीमें, 1 दिन का किराया जान उड़ जायेंगे होश
//

IPL 2020: दुबई के इन होटल्स में फ्रेंचाइजी ने बुक किया है होटल, 1 दिन का किराया जान रह जाएंगे हैरान

कोरोना महामारी के चलते इस बार आईपीएल 13 यूएई में आयोजित किया जा रहा है। आपकों बता दें कि- अगले महीने 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 8 टीमें दुबई पहुंच चुकी है। कोरोना वायरस फैलने के कारण बीसीसीआई की ओर कई नियम बनाए गए हैं। साथ ही इस आईपीएल 13 थोड़ा पहले से बदला हुआ नजर आएगा।

आईपीएल की टीमों को बायो सिक्योर एन्वॉरमेंट में रहना होगा। आईपीएल के सभी मैंच खेली मैदान में खेले जाएंगे। इसके अलावा खिलाड़ियों का कई कोविड-19 का टेस्ट कराया जाएगा। इतना ही नहीं दुबई पहुंचने के बाद भी सभी क्रिकेटरों को आइशोलेशन में रहना पड़ेगा। ऐसे में सभी क्रिकेटरों और स्टाफ के रूकने के लिए शानदार लग्जरी होटल बुक किए गए हैं। तो चलिए एक नजर डालते हैं कि कौन सी टीम किस होटल में रूक रही है।

चेन्नई सुपर किंग्स-

धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने ताज दुबई का एक फ्लोर अपने क्रिकेटरों और स्टाफ के लिए बुक कर रखा है। इस होटल के कमरों से आपको बुर्ज खलीफा की बिल्डिंग नजर आएगी। इस होटल का एक दिन का किराया 55 से 70 हजार के बीच है।

केकेआर-

वहीं केकेआर के को-ओनर और बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए दुबई दूसरे घर जैसा है। दुबई में उनकी काफी प्रॉपर्टी भी है। अबू धाबी में रिट्ज कार्लटन में केकेआर की टीम रुकी है। इस होटल का पर्सनल-सी (समुद्र) होने के अलावा 57 एकड़ के हरा-भरा बगीचा है। इस होटल का एक दिन का किराया 50 हजार से 1 लाख के बीच है।

मुंबई इंडियंस-

मुंबई इंडियंस एक ऐसी फ्रेंचाइजी टीम है, जहां कुछ खिलाड़ियों के परिवार भी यूएई पहुंचे हैं। कप्तान रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका और बेटी समायरा के साथ यूएई पहुंचे हैं। मुंबई इंडियंस ने मैरियट ग्रुप के सेंट रेजिस होटल को अपने खिलाड़ियों और स्टाफ के लिए बुक कराया है। यह होटल अबूधाबी के सैदियत आइलैंड में स्थित है। इस रिसॉर्ट में विला का किराया 1 लाख से शुरू है और 2.5 लाख तक है।

आरसीबी –

आरसीबी की टीम दुबई के वालडॉर्फ एसोरिया होटल में रुकी है। इस होटल में प्राइवेट बीच भी मौजूद है। इस होटल का ज्यादातर हिस्सा आरसीबी ने अपने खिलाड़ियों और स्टाफ के लिए बुक कर रखा है। इसका एक दिन के एक रूम का किराया 1 लाख 60 हजार रुपए है।

सनराइजर्स हैदराबाद –

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दुबई के मशहूर बीच फ्रंट होटल रिट्ज कार्लटन में रुकेगी। इस होटल में सी फेसिंग गेस्ट रूम हैं। यह दुबई के सबसे खूबसूरत होटलों में से एक है। इस होटल का एक दिन का किराया 50 हजार से 1 लाख के बीच है।

किंग्स इलेवन पंजाब –

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम दुबई के सोफीटेल द पाम होटल में रुकी है। यह होटल आरसीबी के होटल से महज आधे किमी. की दूरी पर है। इस होटल से भी खिलाड़ी बीच का आनंद उठा सकते हैं। इस होटल का एक दिन का एक रूम का किराया 55 हजार से 1 लाख के बीच में है।

राजस्थान रॉयल्स-

राजस्थान रॉयल्स टीम दुबई के वन एंड ओनली रॉयल मिराज में रुकी है। यह दुबई के सबसे रॉयल होटलों में से एक है। 65 एकड़ में फैसे इस होटल में भी खिलाड़ियों को प्राइवेट बीच का आनंद उठाने का मौका मिलेगा। इसका एक दिन का किराया 80 हजार से शुरू होता है।

दिल्ली कैपिटल्स-

दिल्ली कैपिटल्स दुबई पहुंचने वाली सबसे अंतिम आईपीएल फ्रेंचाइजी है। इसके साथ ही सभी आईपीएल टीमें दुबई पहुंच चुकी हैं। दिल्ली की टीम रविवार को यहां पहुंची। प्लेस डाउनटाउन दुबई के सबसे लग्जरी होटलों में से एक है। इस होटल का एक दिन का किराया 1 लाख से 1.5 लाख के बीच में है।