इस बार आईपीएल जीतने वाली टीम को होगा नुकसान, जानिए डिटेल्स
//

IPL 2020: इस बार आईपीएल जीतने वाली टीम को होगा नुकसान, जानिए डिटेल्स

आईपीएल टूर्नामेंट 2020 की तैयारी पूरी हो चकी है। कोरोना महामारी की वजह से कई महीने बाद आईपीएल शुर होने जा रहा है। इस बार आईपीएल के मैच विदेशी पिचों पर खेले जाएगे। इस बार कोरोना काल की वजह से आईपीएल यूएई में खेला जाएगा। सभी 8 टीमें यूएई पहुंच गई हैं। आईपीएल का पहला मैच अगले महीने की 19 सितंमबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई बोर्ड ने कोरोना वायरस को कुछ गाइडलाइंस जारी है। कोरोना वायरस से संक्रमित से बचने के लिए सभी तरह की सावधानियां बरती जाएगी।

पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई के बीच हो सकता है!

हालांकि, इस बात की कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि- पहला मैच कौन सी दो टीम में खेला जाएगा। इसके साथ ही ये उम्मीद लगाई जा रही है कि- पहला मैच पिछले साल रही चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। इस बार आईपीएल 13 में जो भी टीम फाइनल मैच जीतकर विनर बनेंगी।

 12 साल में पहली बार विनर टीम के प्राइज में कटौती की गई

इस बार इस रकम भारी कटौती करने का फैसला लिया गया है। ये पिछले 12 साल के आईपीएल के इतिहास में पहली बार किया जा रहा है। इससे पहले कभी भी विनर टीम प्राइज कोई कटौती नहीं गई थी। आईपीएल चैंपियन की प्राइज मनी में कटौती कर दी गई है। बीसीसीआई द्वारा इस बात का ऐलान उसी वक्त कर दिया गया था।

जब आईपीएल मैच मार्च, अप्रैल और मई में होना था। सभी खिलाड़ियों का यूएई के रवाना होने से दो बार कोविड-19 का टेस्ट कराया गया था। कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार बीसीसीआई ने कई नियम बनाए है। सभी आईपीएल 8 टीमें के खिलाड़ी यूएई में पहुंचे के बाद कुछ क्ववारटीन में रह रहे हैं। ताकि कोरोना से संक्रमित को फैलना से रोका जा सकें।