Jio Tv यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, इस बार नहीं देख पायेंगे आईपीएल

नई दिल्ली- संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13वें सीजन की मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग का लाखों जियो टीवी ग्राहक आनंद नहीं ले पाएंगे। आईपीएल 2020 के लिए टूर्नामेंट की स्ट्रीमिंग पार्टनर हॉटस्टार और जियो टीवी के बीच करार का नवीनीकरण नहीं हो पाया है। साल मार्च में हॉटस्टार की ओर से जियो टीवी पर लाइव आईपीएल मैचों की स्ट्रीमिंग को लेकर बातचीत की गई थी, लेकिन दोनों पार्टियां किसी समझौते पर नहीं पहुंच पाईं थीं। इसलिए दोनों के बीच करार अब खत्म हो गया है।

हॉटस्टार के जरिए जियो टीवी पर आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग का बड़ी संख्या में लोग लुत्फ उठाते रहे हैं। हॉटस्टार अपने नान-सब्सक्राइबर्स को सिर्फ 5 मिनट तक ही मुफ्त स्ट्रीमिंग देता है, लेकिन जियो ग्राहकों के बारे में ऐसा नहीं था। वह पूरे मैच का लुत्फ उठाते थे।

नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान 18 अगस्त को होगा

Jio Tv यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, इस बार नहीं देख पायेंगे आईपीएल

आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स हासिल करने की रेस में शामिल होने का आखिरी मौका 14 अगस्त 2020 तक ही था। टूर्नामेंट के नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान 18 अगस्त तक किया जाएगा। जिस भी कंपनी को आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप के राइट्स मिलेंगे, उसकी समय सीमा 31 दिसंबर 2020 तक ही होगी। इससे पूर्व भारत चीन सीमा पर हुए तनाव को देखते हुए आईपीएल के स्पांसरशिप से चीनी कंपनी वीवो को हटा दिया गया है।

आईपीएल के कारण द.अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज हुई रद्द

आईपीएल की तैयारियों में लगे भारतीय क्रिकेटरों का इस महीने टी-20 सीरीज के लिए प्रस्तावित दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना नामुमकिन है और यह दौरा एक तरह से रद्द हो गया है जिससे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की अपनी वित्तीय स्थिति सुधारने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा है। आईपीएल को 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

आईपीएल का अब आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक संयुक्त अरब अमीरात में होगा। आईपीएल की आठ टीमें टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों में व्यस्त हो गई हैं और 20 अगस्त से टीमों की यूएई रवानगी शुरू हो जाएगी। दक्षिण अफ्रीका के भी कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते नजर आएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.