जॉस बटलर और बेन स्टोक्स की जगह राजस्थान रॉयल्स ने वेस्टइंडीज के इन 2 खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल

जैसा कि आप सभी जानते हैं दुनिया की सबसे बड़ी लीग जैसा कि आप सभी जानते हैं इंडियन प्रीमियर लीग को कोरोनावायरस की वजह से बीच में ही रोकना पड़ गया था. सभी फैंस के लिए खुशखबरी है फिर से इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज यूएई में होने जा रहा है.

अगर आप राजस्थान रॉयल के फैंस हैं तो यह आपके लिए बुरी खबर है. राजस्थान रॉयल के स्टार प्लेयर जॉस बटलर और बेन स्टोक्स टीम से बाहर हो गए हैं. आपको बता दें राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स की जगह ओसेन थामस और बटलर की जगह एविन लुईस को टीम में शामिल किया है. गौरतलब है कि बेन स्टोक्स मेंटल हेल्थ के चलते फिलहाल क्रिकेट से दूर चल रहे हैं और स्टार बल्लेबाज बटलर दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, जिसके चलते वह टूर्नामेंट के दूसरे लेग में हिस्सा नहीं लेंगे. बटलर भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट का भी हिस्सा नहीं होंगे.

आपको बताते चलें कि राजस्थान रॉय ने इससे पहले एंड्रयू टाय की जगह दुनिया के नंबर वन T20 गेंदबाज तबरेज शम्सी को अपनी टीम में शामिल किया था. तबरेज़ शम्सी के टीम में आ जाने से टीम बहुत मजबूत हो गई है. आगे आने वाले मैचों में तबरेज शम्सी विकेट उड़ाते दिखेंगे.

आपको बता दें वहीं जोफ्रा आर्चर 20 टीम से बाहर हो गए हैं. जोफ्रा आर्चर की जगह ग्लेन फिलिप्स चुना गया है. आपको बता दें राजस्थान रॉयल की टीम सात मैचों में महज तीन मैच जीत पाई है. फिलहाल पॉइंट टेबल पर पांचवें नंबर पर काबिज है, स्टार प्लेयर्स के जाने से बेशक राजस्थान रॉयल को काफी बड़ा झटका लगा है.

बटलर की जगह राजस्थान रॉयल्स ने वेस्टइंडीज के इविन लुईस को टीम में शामिल किया है, तो बटलर की जगह ओसेन थामस को अपने साथ जोड़ा है. आपको बता दें इविन लुईस इससे पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने 16 मैचों में 430 रन बनाए हैं जो कि यह एक शानदार रिकॉर्ड है.