विराट कोहली पर भड़के कपिलदेव कहा ऐसे लोगों की वजह से ही रोल मॉडल नहीं बन पाते क्रिकेटर

विराट कोहली की पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट है और इसीलिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली  ने उनकी देखभाल के लिए  पितृत्व अवकाश के लिए अपील किया था, जो कि अब बीसीसीआई की ओर से ग्रांटेड़ हो गई है. यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन  खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है.

विराट कोहली यहां तीन मैचों की वनडे, तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद सिर्फ पहला टेस्ट मैच खेलकर भारत वापस लौट जाएंगे. विराट जनवरी 2021 की शुरुआत में पिता बनने वाले है, जिसके कारण वो अपनी पत्नी अनुष्का की देखभाल के लिए उनके पास रहना चाहते है.

कपिल ने कसा तंज

विराट कोहली पर भड़के कपिलदेव कहा ऐसे लोगों की वजह से ही रोल मॉडल नहीं बन पाते क्रिकेटर

कपिल देव ने कहा कि वह विराट कोहली के इस कदम का स्वागत करते हैं और वह विराट के इस नए रोल के लिए काफी खुश भी हैं. उन्होंने कहा, ”ऐसा मत सोचिए कि हम जा सकते हैं और वापस आ सकते हैं. सुनील गावस्कर कई महीनों तक अपने बेटे को नहीं देख पाए थे. यह एक अलग बात है, देखिए अब चीजें बदल गई हैं. अगर मैं कोहली की बात कर रहा हूं तो जब उनके पिताजी का निधन हुआ था, उन्होंने अगले दिन आकर क्रिकेट खेला था.”

उन्होंने आगे कहा, ”आज वह अपने बच्चे के लिए छुट्टियां ले रहे हैं.”

विराट कोहली पर भड़के कपिलदेव कहा ऐसे लोगों की वजह से ही रोल मॉडल नहीं बन पाते क्रिकेटर

यह ठीक है. आप ऐसा कर सकते हैं.

” कपिल देव ने यहां यह भी बताया कि कैसे उनके वक्त में और मॉडर्न वक्त में चीजें बदल गई हैं. वर्तमान में मिली सुविधाओं ने खिलाड़ियों को वह आराम दिया है, जिसके बारे में वह या उनके साथी खिलाड़ी सोच भी नहीं सकते थे.”

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा,

”आप हवाई जहाज खरीद सकते हैं और तीन दिन में जाकर वापस आ सकते हैं. मुझे खुशी और गर्व महसूस होता है कि आज खिलाड़ी एक स्तर पर पहुंच गए हैं, जहां वे ऐसा कर सकते हैं. मैं विराट के लिए बहुत खुश हूं. वह अपने परिवार को देखने के लिए वापस जा रहे हैं. मैं समझ सकता हूं की आपमें पैशन हैं, लेकिन इसमें सबसे बड़ा जुनून है कि वह एक बच्चे के पिता बनने जा रहे हैं.”

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...