मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए क्रुणाल पंड्या, सामान हुआ जब्त

यूएई से IPL चैंपियन बनकर भारत लौटने के बाद मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के लिए हालात कुछ अच्छे नहीं रहे. मुंबई ने हाल ही में UAE में खत्म हुए IPL2020 का खिताब जीता है. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टूर पर गए क्रिकेटर्स को छोड़कर बाकी प्लेयर्स अपने-अपने घर लौट आए. इसी क्रम में टीम के साथ लौट रहे क्रुणाल को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया.

क्रुणाल के पास सोने के साथ कई अन्य कीमती चीजें

मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए क्रुणाल पंड्या, सामान हुआ जब्त

मीडिया के मुताबिक क्रुणाल को रोकने वाले डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) को शक था कि क्रुणाल के पास सोने के साथ कई अन्य कीमती चीजें भी थीं. क्रुणाल के लिए IPL2020 बहुत अच्छा नहीं गया था. अब वह और मुसीबत में फंसते दिख रहे हैं. इस सीजन में वह 16 मैचों में सिर्फ छह विकेट ले पाए. साथ ही बल्ले से भी उनके नाम सिर्फ 109 रन ही रहे. जानकारी के मुताबिक क्रुणाल के पास से सोने के दो कंगन, कुछ महंगी घड़ियां और कई अन्य कीमती सामान भी मिले हैं. उन्होंने इन सामानों की घोषणा नहीं की थी.

सामान हुआ जब्त

मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए क्रुणाल पंड्या, सामान हुआ जब्त

मीडिया के मुताबिक पंड्या के बारे में DRI को टिप मिली थी. रोके जाने पर उनके पास दो हीरे जड़ी हुई ऑडेमार्स पिगेट और दो रोलेक्स घड़ियां मिलीं. पंड्या ने स्विटजरलैंड की बनी इन घड़ियों को कस्टम में डिक्लेयर नहीं किया था. सूत्रों के मुताबिक इन घड़ियों की कुल कीमत एक करोड़ के आसपास है.

तीन घंटे तक पूछताछ हुई

हिरासत में लिए जाने के बाद पंड्या से लगभग तीन घंटे तक पूछताछ हुई थी. टीम के साथ चार्टर्ड फ्लाइट से लौटे पंड्या की घड़ियां जब्त करने के बाद ही उन्हें घर जाने की इजाजत मिली. सोर्स ने एक्सप्रेस से कहा यह केस और घड़ियां मुंबई एयरपोर्ट की कस्टम यूनिट को सौंप दी गई हैं. अगर उन्हें घड़ियां वापस चाहिए तो उन्हें ड्यूटी और फाइन दोनों ही देने होंगे.’

इतना  है लिमिट

मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए क्रुणाल पंड्या, सामान हुआ जब्त

नियमों के मुताबिक दुबई से भारत आ रहे पुरुष 50 हजार तक की कीमत का सोना भारत ला सकते हैं. यह ड्यूटी फ्री होता है. वहीं महिलाओं के लिए यह छूट एक लाख रुपये तक है. इसमें जानने वाली बात यह है कि यह छूट सिर्फ सोने के गहनों पर है. सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देनी पड़ती है.

 

My name is supriya .i am from ballia. I have done my mass communication from govt. polytechnic lucknow.in my family, there are 5 members including me.My mother house maker.my strengths are self confidence,willing...