महेंद्र सिंह धोनी के वो 5 रिकॉर्ड जिनका अब टूट पाना है नामुमकिन
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. कैप्टन कूल के नाम से फेमस धोनी आज पुरे 40 साल के हो चुके हैं. धोनी के जन्मदिन पर आज हम उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड आपकों बताने वाले हैं, जिस पर सिर्फ माही का कब्जा है और अब धोनी के संन्यास के बाद भी इन रिकॉर्ड का टूटना लगभग नामुकिन ही है.

वनडे में सबसे ज्यादा नाबाद पारियां खेलने का रिकॉर्ड

एमएस धोनी

धोनी ने अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा नाबाद पारियां खेली हैं. अबतक 350 वनडे में धोनी ने 84 बार नाबाद रहे हैं. धोनी ने वनडे में 10 शतक और 73 अर्धशतक जमाए हैं.

आखिरी बार धोनी वनडे में 2019 में वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मैच में खेलते हुए दिखे थे. तब से लेकर अबतक दिग्गज पूर्व कप्तान भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे अब 15 अगस्त 2020 को उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. आपको बता दें कि ‘कैप्टन कूल’ वनडे क्रिकेट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए भी सबसे ज्यादा बार नाबाद पवेलियन लौटने वाले बल्लेबाज हैं. महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर में  50 से ज्यादा की औसत से 10,773 रन भी जड़े हैं.

इस दौरान धोनी वनडे की दूसरी पारी में कुल 50 बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं, जो दुनिया के किसी भी दूसरे खिलाड़ी से कहीं ज्यादा हैं. इस वजह  से वनडे क्रिकेट की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी पहले नंबर पर हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse