पैट कमिंस को इस बल्‍लेबाज में दिखी धोनी वाली बात, लगातार मौके देने की करी वकालत
//

ऑस्ट्रेलिया इस खिलाड़ी को बनाएगा धोनी जैसा फिनीशर

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि टीम में वापसी करने वाले हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस को लंबे समय तक मौका दिया जा सकता है ताकि वह भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह एक फिनिशर के रूप में निखर सकें।

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि टीम में वापसी करने वाले हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस को लंबे समय तक मौका दिया जा सकता है ताकि वह भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह एक फिनिशर के रूप में निखर सकें। पैट कमिंस ने इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले टी20 में मिली दो रन की पराजय के बाद यह बयान दिया है।

पैट कमिंस ने बल्लेबाजी में मैच के अंत तक खेलने वाले खिलाड़ी को लेकर चिंता जाहिर की और इस तरफ टीम को काम करने की नसीहत दी। कोरोना वायरस महामारी के बीच दर्शकों के बिना आस्ट्रेलिया का यह पहला मैच था और कमिंस ने कहा कि बड़ा अजीब लग रहा था। उन्होंने कहा- प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा लेकिन निश्चित तौर पर यह अजीब था।

रातोंरात नहीं होते चमत्‍कार

पैट कमिंस ने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से कहा कि हमने इस बारे में बात की है। ये घरेलू स्पर्धाओं के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी क्रिकेट टीम में मध्यक्रम सबसे कठिन है। यही वजह है कि हमने स्‍टोइनिस को मौका देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि एमएस धोनी की तरह जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ से थे।उन्‍होंने 400 वनडे मैच खेले। हमें पता है कि रातोंरात चमत्कार नहीं हो सकता, लेकिन हमें सभी खिलाड़ियों की भूमिका, पता है और उन पर भरोसा जताना होगा।

ट्विटर पर फैंस मार्कस को बाहर करने की कर रहे मांग

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कल हुए टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया जीते हुए मैच को हार बैठी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की हार की वजह में एक रहा मार्कस स्टोइनिस की अंत में बल्लेबाजी। मार्कस स्टोइनिस ने 23 नाबाद रन तो बनाए, लेकिन इसलिए लिए 18 गेंदें खेली और टीम 2 रनों से हार गई।

इस पराजय के बाद ट्विटर पर स्टोइनिस की जमकर आलोचना हुई। जब वह बल्लेबाजी के लिए आए, तब टीम को 5 ओवर में 36 रन चाहिए थे। इसके बाद भी वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। ट्विटर पर फैंस मार्कस स्टोइनिस को प्लेइंग 11 से बाहर करने की बात कह रहे हैं।