.....तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL नहीं खेल पायेंगे रैना!
//

…..तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल नहीं खेल पायेंगे सुरेश रैना!

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के वजह से आईपीएल इस साल यूएई में खेला जाना है, जो 19 सितंबर से शुरू हो जायेगा. दिन नज़दीक आ रहे है इसी बीच खबर हैं कि बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज और एक बाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज सुरेश रैना इस बार आइपीएल 2020 में हिस्सा नहीं लेंगे.

सुरेश रैना हर आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग टीम के उपकप्तान रहते हैं, लेकिन उनके फैंस के लिए इस बार ये बुरी खबर है कि रैना इस बार मैच खेलते हुए नही नज़र आएंगे. उन्होंने ये फैसला बिना किसी दवाब के अपने निजी कारणों से लिया है.

बता दें कि रैना कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया है कि वो इस बार का आइपीएल मैच नहीं खेलेंगे. जिससे सभी लोग अचम्भे में हैं, लेकिन अभी तक बोर्ड ने रैना के जगह पर किसी खिलाड़ी का नाम नहीं चयन किया है.

टीम के साथ हैं  रैना के अच्छे रिश्ते

इस बात का इशारा रैना ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. खबर है कि होटल के कमरे को लेकर सुरेश रैना की सीएसके के साथ कुछ अनबन हो गई जिसके कारण रैना ने मैच खेलने से मना कर दिया। आपको बता देते हैं कि रैना का उनके टीम के साथ बहुत अच्छा रिश्ता है. फ्रेंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन ने रैना के इस फैसले का सम्मान करते हुए कहा है कि सुरेश रैना के लिए उनके टीम के दरवाज़े हमेशा खुले रहेंगे। क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को अभी तक सुरेश के मैच नहीं खेलने के पीछे की सही वजह नहीं पता है.

बीसीसीआइ के अधिकारी ने कहा पहलूओँ पर विचार करने के बाद ही होगा फैसला

बीसीसीआइ के अधिकारी ने कहा है कि “इस मामले में बीसीसीआइ को मूल्यांकन करना है कि वास्तव में सुरेश रैना के लीग छोड़ने के पीछे की वजह क्या थी। क्या ये उनसे परिवार से जुड़ा कोई मामला था या फिर इसके पीछे कोई निजी कारण था। अगर टीम के कप्तान एमएस धोनी के साथ उनका कोई विवाद था तो ये टीम का आंतरिक मामला है. अगर उन्होंने डिप्रेशन की वजह से वापसी की तो ये मानसिक मुद्दा है. अगर वो डिप्रेशन में हैं, तो हम उन्हें ऐसे नहीं छोड़ सकते हैं। अगर उनके साथ कुछ गलत हो जाता है तो कौन जिम्मेदार होगा। ऐसे में बोर्ड को कई पहलूओँ पर विचार करने के बाद ही रैना को लेकर कोई फैसला करना है.

पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता को लगता है रैना जल्द कर सकते टीम में वापसी

भारत के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने कहा कि “रैना ने कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यह कदम उठाये है. क्वारंटाइन नियमों के चलते रैना को सीएसके के लिए शुरुआती मैच छोड़ना पड़ सकता है. उनका मानना है कि रैना जल्द-ही टीम में वापसी करेगा। मुझे हैरानी नहीं होगी अगर सीएसके रैना का रिप्लेसमेंट टीम में शामिल नहीं करती है.”

टीम में वापसी के लिए लेनी पड़ेगी बीसीसीआइ से क्लीयरेंस

लेकिन अब ये कहना बेहद मुश्किल है कि रैना जल्द-ही टीम में वापसी करेंगे। टीम में वापस जाने के लिए रैना को बीसीसीआइ से क्लीयरेंस लेनी होगी। ऐसे में टीम छोड़ कर मैच न खलने का फैसला पर ठोस वजह बतानी होगी. ऐसे में अगर सारे फैसले अब बीसीसीआइ के हाथों में है. अभी तक सुरेश रैना के इस फैसले के बाद उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी का नाम चयन नहीं किया गया है. अब देखना यह है कि सुरेश के स्थान पर किसका चयन किया जायेगा.